पंजाब की जेल से किया गया था 200 करोड़ के ड्रग्स का ऑर्डर?

पाकिस्तान से आ रही बोट को गुजरात में पकड़ा गया

 
Drugs worth 200 crores were ordered from Punjab jail?

गुजरात एटीएस के शीर्ष सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि ड्रग्स पंजाब की एक जेल से मंगवाई गई थी। ऑपरेशन में शामिल तटरक्षक बल की दो तेज आक्रमण नौकाओं ने गुजरात में जखाउ तट से 33 समुद्री मील दूर पाकिस्तानी नाव अल तैय्यासा को पकड़ लिया।

भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक संयुक्त अभियान में बुधवार को एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में छह मील अंदर पकड़ लिया।

नाव में 40 किलो ड्रग्स लदा हुआ था, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये आंकी गई। गुजरात एटीएस के शीर्ष सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि ड्रग्स पंजाब की एक जेल से मंगवाई गई थी।

ऑपरेशन में शामिल तटरक्षक बल की दो तेज आक्रमण नौकाओं ने गुजरात में जखाउ तट से 33 समुद्री मील दूर पाकिस्तानी नाव अल तैय्यासा को पकड़ लिया।

Drugs worth 200 crores were ordered from Punjab jail?

नाव के साथ चालक दल के छह सदस्यों को आगे की जांच के लिए जखाउ लाया जा रहा है। गुजरात एटीएस के सूत्रों ने बताया कि पंजाब जेल के अंदर एक विदेशी नागरिक ने पाकिस्तान से मादक पदार्थ की खेप मंगवाई।

पाकिस्तान से खेप गुजरात जा रही थी और फिर पंजाब ले जाया जाता। इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया कि विदेशी नागरिक का नाम और अन्य सभी विवरण पंजाब पुलिस को प्रदान किए गए हैं। 

तटरक्षक बल और राज्य एटीएस ने अतीत में भी गुजरात तट से नशीली दवाओं की तस्करी के इसी तरह के प्रयासों को विफल कर दिया है।

Drugs worth 200 crores were ordered from Punjab jail?

अक्टूबर 2021 में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किलोग्राम हेरोइन की खेप जब्त की गई थी, जिसकी कीमत 21,000 करोड़ रुपये आंकी गई थी. यह गुजरात तट के पास सबसे बड़ी नशीली दवाओं में से एक थी।