Gujarat में पीएम मोदी की धुआंधार रैली, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

 
PM Modi's massive rally in Gujarat, targeted fiercely at Congress

प्रधानमंत्री 24 नवंबर को भी गुजरात में चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने आज भी गुजरात में चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि आज के युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाता भाजपा के साथ हैं क्योंकि उन्होंने हमारी पार्टी को विकास के एजेंडे के साथ काम करते देखा है।

गुजरात चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज धुआंधार रैलियां की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी जबरदस्त तरीके से कांग्रेस पर हमलावर रहे। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावनगर भी पहुंचे थे जहां उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि हमने तकनीक से खारे पानी को मीठा बनाया।

लेकिन कांग्रेस के कुछ लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया। इसके साथ ही मोदी ने साफ तौर पर कहा कि ऐसी जिंदगी का क्या फायदा। अगर यह बेटा दिल्ली में बैठा है और माताओं को परेशानी से राहत ना मिले।

प्रधानमंत्री 24 नवंबर को भी गुजरात में चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने आज भी गुजरात में चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया है।

उन्होंने कहा कि आज के युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाता भाजपा के साथ हैं क्योंकि उन्होंने हमारी पार्टी को विकास के एजेंडे के साथ काम करते देखा है।

वडोदरा में चुनावी सभा में मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब गुजरात के लोग डर के साए में रहते थे क्योंकि पार्टी ने असामाजिक तत्वों को संरक्षण दिया हुआ था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लंबे शासन के दौरान, गुजरात में दंगे होना और कर्फ्यू लगना आम बात थी।

वर्ष 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मोदी ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी शायद नहीं जानती होगी कि दो दशक पहले (गुजरात में) क्या स्थिति थी - दंगे और कर्फ्यू आम थे। असामाजिक तत्व बिना किसी डर के लोगों को आतंकित करते थे। उन्हें खुली छूट दी गई थी। यही कांग्रेस की नीति थी।

ऐसे तत्वों को सरकार ने संरक्षण दिया था। उन्होंने दावा किया कि इसी तरह की स्थिति अभी भी उन राज्यों में बनी हुई है जहां वर्तमान में कांग्रेस सत्ता में है। पंचमहल जिले से सटे नवनिर्मित पावागढ़ मंदिर का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने ‘‘वोट बैंक की राजनीति’’ के कारण ऐसे पूजा स्थलों को विकसित करने के बारे में कभी नहीं सोचा था।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति के ‘मॉडल’ का अर्थ भाई-भतीजावाद, जातिवाद, संप्रदायवाद और वोट बैंक की राजनीति है, जिसने ना सिर्फ गुजरात बल्कि पूरे देश को बर्बाद कर दिया।

उत्तर गुजरात के मेहसाणा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कभी भी पक्षपात और भेदभाव की नीति का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा में विश्वास जताना भी इसी बात को दर्शाता है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। 

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में ‘नर्मदा विरोधी’ कार्यकर्ता मेधा पाटकर का शामिल होना विपक्षी दल द्वारा गुजरात के लोगों का ‘सबसे बड़ा अपमान’ है।

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुकदमेबाजी के जरिए नर्मदा बांध परियोजना को रोकने वाली मेधा पाटकर अब कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ चल रही हैं। पार्टी को जनता को जवाब होगा।

यह गुजरात के लोगों के घावों पर नमक छिड़कने जैसा है। शाह ने रैली में कहा कि लेकिन, वह (केजरीवाल) होशियार हैं। वह समझते हैं कि चुनाव से पहले उन्हें गुजरात लाने का यह सही समय नहीं है। लेकिन उन्होंने ‘आप’ नेताओं से उन्हें टिकट देने का कारण पूछा।’’

PM Modi's massive rally in Gujarat, targeted fiercely at Congress

PM Modi's massive rally in Gujarat, targeted fiercely at Congress

PM Modi's massive rally in Gujarat, targeted fiercely at Congress

PM Modi's massive rally in Gujarat, targeted fiercely at Congress

PM Modi's massive rally in Gujarat, targeted fiercely at Congress