Shraddha Murder Case: वॉयस सैंपल के लिए CBI मुख्यालय लाया गया आफताब

 
Shraddha Murder Case: Aftab brought to CBI headquarters for voice sample
जांचकर्ताओं ने आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वाकर की बहस का एक ऑडियो क्लिप बरामद किया है। इस बीच, आफताब पूनावाला को आवाज का नमूना लेने के लिए लोधी कॉलोनी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के फोरेंसिक कार्यालय ले जाया गया है।

Shraddha Murder Case: राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawala) का आज यानी सोमवार को वॉयस सैंपल लिया जाएगा। 

इस कड़ी में दिल्ली पुलिस श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब पूनावाला को लेकर तिहाड़ जेल से निकल कर सीबीआई मुख्यालय पहुंची। यहां पर आरोपित की आवाज को रिकॉर्ड किया जाएगा।

बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट ने आफताब की आवाज का नमूना लेने की दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए कहा था कि भले ही निष्पक्ष सुनवाई एक आरोपित का अधिकार है, लेकिन साथ ही निष्पक्ष जांच जनहित के लिए जरूरी है।

Shraddha Murder Case: Aftab brought to CBI headquarters for voice sample

साकेत कोर्ट की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौड़ ने कहा था कि निष्पक्ष सुनवाई अभियुक्त का अधिकार है, लेकिन यह भी सच है कि जनहित में निष्पक्ष जांच की भी आवश्यकता है क्योंकि आरोपित जांच में सहायता करने के लिए तैयार नहीं है।

अदालत ने था कहा, "भले ही आरोपित वॉयस सैंपलिंग टेस्ट के लिए वॉयस सैंपल देने को तैयार नहीं है, फिर भी, मेरा मानना है कि अभियुक्त को अभी भी जांच एजेंसी को वॉयस सैंपल देने के लिए कहा जा सकता है ताकि मामले का पर्दाफाश किया जा सके।" इससे पहले अभियुक्त के वकील एमएस खान ने वॉयस सैंपलिंग टेस्ट को लेकर दिल्ली पुलिस की याचिका का विरोध किया था।

उल्लेखनीय है कि अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के आरोपित आफताब का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट पहले ही किया जा चुका है। इन टेस्ट से दिल्ली पुलिस को जांच आगे बढ़ाने में काफी मदद मिली। आफताब पर आरोप है कि उसने श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार की। उसने हत्या के बाद शव के करीब 35 टुकड़े कर महीनों तक उनको अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाता रहा।

Shraddha Murder Case: Aftab brought to CBI headquarters for voice sample

श्रद्धा हत्याकांड की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, आरोपी आफताब की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली पुलिस को आफताब के खिलाफ एक बड़ा सबूत हाथ लगा है। सूत्रों ने कहा कि एक बड़ी सफलता में, जांचकर्ताओं ने आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वाकर की बहस का एक ऑडियो क्लिप बरामद किया है।

इस बीच, आफताब पूनावाला को आवाज का नमूना लेने के लिए लोधी कॉलोनी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के फोरेंसिक कार्यालय ले जाया गया है। फोरेंसिक विशेषज्ञ मामले में नई सफलता हासिल करने के लिए नए खरीदे गए ऑडियो क्लिप के साथ आवाज के नमूने का मिलान करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, ऑडियो क्लिप में दोनों को लड़ते और आफताब को गाली देते सुना जा सकता है। 

आफ़ताब अमीन पूनावाला की आवाज़ रिकॉर्ड करने के लिए दिल्ली पुलिस के अनुरोध को दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को मंज़ूर कर लिया। मामले से जुड़े वीडियो और ऑडियो को सुनने के लिए दिल्ली पुलिस को आफताब की आवाज के नमूने की जरूरत है।

Shraddha Murder Case: Aftab brought to CBI headquarters for voice sample

अदालत ने अनुमति देते हुए कहा कि अभियुक्त को आवाज का नमूना प्रदान करने पर आपत्ति करने का अधिकार नहीं है। अदालत के आदेश के अनुसार आरोपी को सोमवार सुबह 10 बजे सीबीआई मुख्यालय स्थित सीएफएसएल लाया जाना चाहिए। श्रद्धा वाकर हत्याकांड के मुख्य संदिग्ध आफताब पूनावाला को आज आवाज के नमूने की जांच के लिए सीबीआई मुख्यालय लाया गया।

आफताब पर अपनी लिव-इन पत्नी श्रद्धा की गला दबाकर हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है। इसके अतिरिक्त, उस पर कटे हुए शरीर के अंगों को गुरुग्राम और दिल्ली के जंगलों में फेंकने से पहले ठंडा करने का आरोप है। आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने की बात कबूल की थी, पुलिस ने गलत सूचना देने का आरोप लगाया था।

Shraddha Murder Case: Aftab brought to CBI headquarters for voice sample