Tunisha Sharma Death: तुनिषा की मौत को कलाकारों ने बताया मर्डर, एसआईटी जांच की मांग

 
Tunisha Sharma Death: Artists called Tunisha's death a murder, demand for SIT investigation
दिवंगत अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। उनकी डेथ सुसाइड है या मर्डर इस पर बड़ा प्रश्न अब भी लगा हुआ है। उधर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश गुप्ता के बयान के बाद नया खुलासा हुआ है।

Tunisha Sharma Death: टेलिविजन एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा की मौत के मामले में को-स्टार शीजान खान को चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। दिवंगत अभिनेत्री की मां ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

रविवार को मुंबई के वसई कोर्ट में उनकी पेशी हुई, जिसके बाद उन्हें 28 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में रखे जाने का फैसला सुनाया गया। हालांकि, तुनिषा शर्मा केस में फैंस और उनके चाहने वाले सच बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं। मामले में ताजा अपडेट है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन(AICWA) ने जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन करने की बात कही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश गुप्ता ने चौंकाने वाली बात कही है। उन्होंने बताया, 'वह सेट पर (अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल) गए थे। लेकिन लोग वहां कुछ बताने से डर रहे हैं। बहुत सारी अभिनेत्रियों ने फोन कर मुझे कहा कि यह मर्डर है और उन्हें भी डर लग रहा है। हमे एसआईटी गठन की मांग करते हैं।'

Tunisha Sharma Death: Artists called Tunisha's death a murder, demand for SIT investigation

पुलिस इस मामले में पुलिस एक्टिव मोड में है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शीजान खान ने पुलिस को अपने बयान में अहम जानकारी दी है। शुरुआती जांच में उन्होंने बताया कि वह तुनिषा के साथ रिलेशन में थे।

दोनों के धर्म अलग थे और उम्र में बड़ा अंतर था, इस वजह से उन्होंने ब्रेकअप कर लिया। लेकिन शीजान के बयान पर पुलिस का यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है। दिवंगत अभिनेत्री तुनिषा के परिवार ने शीजान पर कई लड़कियों के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया है।

तुनिषा शर्मा डेथ मामले में उनके अंकल ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि तुनिषा 20 साल की लड़की थी और जैसा कि दावा किया जा रहा है वह डिप्रेशन में थी, तो 20 साल की लड़की को क्या डिप्रेशन होगा। मेकअर रूम में शीजान और उनके बीच कुछ बात हुई होगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में डेढ़ साल तुनिषा उनके पास रही थी और वह बिलकुल भी उदास या डिप्रेशन में नहीं थी।

Tunisha Sharma Death: Artists called Tunisha's death a murder, demand for SIT investigation

उनके अंकल ने यह भी कहा कि तुनिषा ने कुछ दिन पहले डॉक्टर से मुलाकात की थी और उन्हें बताया कि उन्हें चीट किया गया है। उसका यूस किया गया है।

फिल्म ‘‘फितूर’’ के निर्देशक अभिषेक कपूर और टीवी अभिनेता करण कुंद्रा समेत भारतीय मनोरंजन उद्योग के कई कलाकारों ने अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत पर शोक जताया है। अभिनेत्री तुनिषा (21) ने शनिवार को यहां वसई इलाके में टीवी धारावाहिक ‘‘अली बाबा : दास्तां-ए-काबुल’’ के सेट पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। तुनिषा ने टीवी धारावाहिक ‘‘भारत का वीर पुत्र - महाराणा प्रताप’’ और ‘‘फितूर’’ तथा ‘‘बार बार देखो’’ जैसी फिल्मों में काम किया था। कपूर ने युवा अभिनेत्री की मौत को ‘‘हृदय विदारक’’ बताया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘तुनिषा शर्मा के निधन से स्तब्ध और बहुत दुखी हूं। मैंने फितूर में उनके साथ तब काम किया, जब वह 13 साल की थीं, प्रतिभावान और अनुशासित अभिनेत्री। ऐसी व्यक्ति जिसका भविष्य उज्ज्वल था और जिसके पास कलाकार के तौर पर देने के लिए काफी कुछ था...यह दिल तोड़ने वाला है।’’ ‘‘फितूर’’ में शर्मा ने बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ के बचपन का किरदारनिभाया था।

Tunisha Sharma Death: Artists called Tunisha's death a murder, demand for SIT investigation

कुंद्रा ने ट्वीट किया, ‘‘हैरान करने वाला और अत्यधिक दुखद...इतनी युवा और होनहार कलाकार इतनी जल्दी चली गयी। मैं उनके प्रियजनों को शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ओम शांति। हर किसी से मेरा अनुरोध है कि अंधेरी सुरंग के अंत में हमेशा रोशनी होती है, कभी न भूलें।’’ फिल्मकार और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने भी अभिनेत्री की मौत पर हैरानी जतायी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सच में इस पर विश्वास नहीं कर सकता। ईश्वर तुनिषा शर्मा की आत्मा को शांति दें।’’

निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘‘जीवन में कोई दुख इतना बड़ा नहीं हो सकता, जिससे कोई पार नहीं पा सकता। उनके माता-पिता के बारे में सोच रहा हूं, जिन्हें अपने बच्चे को खोने के दर्द के साथ जीवनभर रहना पड़ेगा।’’

रश्मि देसाई, करणवीर बोहरा और सुगंधा एस मिश्रा जैसे टीवी कलाकारों ने भी शर्मा की मौत पर दुख जताया है। देसाई ने लिखा, ‘‘उनसे कभी नहीं मिले, लेकिन जाहिर तौर पर फूल की तरह उन्हें जानती थी। उनके परिवार और प्रियजन को शक्ति मिलें। निश्चित तौर पर वह चमकता सितारा थीं।’’

Tunisha Sharma Death: Artists called Tunisha's death a murder, demand for SIT investigation

बोहरा ने ट्वीट किया, ‘‘माय गॉड! यह बहुत दुखद और दिल तोड़ने वाला है। ईश्वर तुनिषा शर्मा की आत्मा को शांति दें।’’ मिश्रा ने कहा, ‘‘एक युवा प्रतिभावान व्यक्ति के इतनी जल्दी चले जाने की दुर्भाग्यपूर्ण खबर दिल तोड़ने वाली है। उनके परिवार और प्रियजन को शक्ति मिले।’’

महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके 27 वर्षीय साथी अभिनेता शीजान एम खान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि शर्मा (21) ने शनिवार को वसई इलाके में एक धारावाहिक के सेट पर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है।