सुबह उठकर CBI-ED का शुरू कर देते हैं खेल : अरविंद केजरीवाल

केंद्र सरकार पर भड़के अरविंद केजरीवाल​​​​​​

 
We wake up in the morning and start the game of CBI-ED: Arvind Kejriwal
Whatsapp Channel Join Now

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसे समय जब आम इंसान महंगाई से जूझ रहा है, करोड़ों की संख्या में युवा बेरोजगार हैं, केंद्र सरकार को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोजगारी और महंगाई से लड़ना चाहिए। उसकी बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं। रोज सुबह उठकर सीबीआई-ईडी का खेल शुरू कर देते हैं।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि सुबह उठकर सीबीआई और ईडी का खेल शुरू कर देते हैं। ऐसे में देश कैसे तरक्की करेगा ?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसे समय जब आम इंसान महंगाई से जूझ रहा है, करोड़ों की संख्या में युवा बेरोजगार हैं, केंद्र सरकार को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोजगारी और महंगाई से लड़ना चाहिए।

उसकी बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं। रोज सुबह उठकर सीबीआई-ईडी का खेल शुरू कर देते हैं। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा ?

मनीष सिसोदिया ने सीबीआई के लुकआउट नोटिस को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुकआउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा।

ये क्या नौटंकी है मोदी जी ? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है ? आपको मैं मिल नहीं रहा ?

मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें

दिल्ली में शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ जल्द ही लुक आउट सर्कुलर जारी हो सकती है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, सीबीआई के सूत्र स्पष्ट करते हुए कहा है कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जल्द ही जारी होने की संभावना है, यह प्रक्रिया में है। 

सर्कुलर में उन आरोपियों का नाम हो सकता है, जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। 

सीबीआई द्वारा सर्कुलर का मामला सामने आने के बाद मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी का एक वीडियो ट्वीट किया है। उसके साथ ही उन्होंने लिखा कि माना कि धीरे धीरे तो, मौसम भी बदलते रहते हैं, आपकी रफ़्तार से तो, हवाएं भी हैरान हैं साहब।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि आपकी सारी रेड फैल हो गई, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा।

ये क्या नौटंकी है? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिरफ्तारी की आशंका जताई थी।

उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बड़े कामों पर ब्रेक लगाना चाहती है, इसीलिए हो सकता है कि 2-4 दिन में मुझे गिरफ्तार कर लिया जाए। इस बीच सीबीआई ने सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है।

ये लुकआउट सर्कुलर सिसोदिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि अब ये लोग देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकेंगे अगर इन्होंने ऐसा करने की कोशिश की तो उन्हें हिरासत में भी लिया जा सकता है।

सीबीआई ने मामले में शनिवार को पूछताछ शुरू की और तीन आरोपियों के बयान दर्ज किए। सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम हैं।

इनमें से तीन आरोपियों को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया और उनके बयान दर्ज किए गए।