Arif Mohammad Khan: जानिये क्या हुआ जब राज्यपाल ने रुकवाई गाड़ी, मंगाई कुर्सी और बीच सड़क धरने पर बैठे ?

 
Arif Mohammad Khan
राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और वामपंथी सरकार के बीच विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है।

Arif Mohammad Khan: नेताओं के धरना प्रदर्शन के बारे में आपने तो बहुत सुना होगा लेकिन कभी सुना है कि किसी राज्य के राज्यपाल धरना पर बैठ गए हो। जी हां, ऐसा ही हुआ है शनिवार को केरल के कोल्लम जिले में। दरअसल, केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान आज एक समारोह में शामिल होने के लिए कोट्टाराक्कारा जा रहे थे।

तभी राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) की छात्र शाखा ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के कई सदस्यों ने रास्ते में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे नाराज होकर राज्यपाल ने अपनी गाड़ी रुकवाई और सड़क किनारे चाय के दुकान से कुर्सी मंगाकर धरने पर बैठ गए।

Arif Mohammad Khan

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान वामपंथी सरकार के बीच राज्य के विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है।

केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार और खान के बीच जारी तनाव के बीच राज्यपाल ने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए गुरुवार को विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था और इस तरह उन्होंने सरकार से अपनी नाराजगी का संकेत दिया था।

Arif Mohammad Khan

‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’(SFI) के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन करने पर अपने वाहन से बाहर निकले और एमसी रोड पर प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क किनारे एक दुकान के सामने बैठ गए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

टीवी चैनलों पर प्रसारित हो रहे वीडियो में गुस्से में दिख रहे खान को पुलिसकर्मियों से सख्त लहजे से बात करते देखा जा सकता है। घटनास्थल पर पुलिस के अलावा अन्य अधिकारी और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो गए।

Arif Mohammad Khan

Arif Mohammad Khan

Arif Mohammad Khan