BSF Shot Pak Drone: अपनी करतूतों से बाज नही आ रहा पाक, पाकिस्तान से आए ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया

 
BSF Shot Pak Drone: Pak is not deterring from its misdeeds, BSF shot down the drone that came from Pakistan
बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर श्रीगंगानगर सेक्टर के श्रीकरनपुर के सामान्य क्षेत्र में राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान के दौरान सफलता हासिल की।

BSF Shot Pak Drone: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान के श्रीगंगानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया और छह किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया। बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर श्रीगंगानगर सेक्टर के श्रीकरनपुर के सामान्य क्षेत्र में राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान के दौरान सफलता हासिल की।

BSF Shot Pak Drone:

भारतीय क्षेत्र में नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के तुरंत बाद संयुक्त अभियान में बीएसएफ कर्मियों ने ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि 3-4 फरवरी, 2023 की मध्यरात्रि के दौरान, सेक्टर श्रीगंगानगर के सामान्य क्षेत्र श्रीकरनपुर में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सतर्क बीएसएफ जवानों ने पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में एक पाक ड्रोन को मार गिराया, जो भारत की ओर प्रवेश कर गया था। 

BSF Shot Pak Drone:

तलाशी के दौरान, बल ने कहा, एक पाकिस्तानी ड्रोन और लगभग 6 किलोग्राम वजन वाले संदिग्ध नशीले पदार्थों के छह पैकेट वाले दो बैग बीएसएफ के जवानों द्वारा बरामद किए गए हैं। पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराए जाने के एक दिन बाद बीएसएफ को सफलता मिली, जिसने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार की और पंजाब के अमृतसर में घुसपैठ की।

BSF Shot Pak Drone:

ड्रोन को 2-3 फरवरी 2023 की दरमियानी रात करीब 2.30 बजे बीएसएफ जवानों ने मार गिराया था, जो अमृतसर सेक्टर (पंजाब) में सीमा चौकी रियर कक्कड़ की जिम्मेदारी वाले इलाके में घुस आया था। 

आतंकियों पर नियंत्रण के लिए पाकिस्तान ने तालिबान से मांगी मदद

पाकिस्तान ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) पर अंकुश पाने के लिए अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान के प्रमुख हैबुतल्लाह अखुंजादा से मदद मांगी है। मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया कि हाल ही में पेशावर मस्जिद आतंकी हमले में 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और देश में आतंकी हमलों की लहर से पाकिस्तान हताश हो चुका है।

BSF Shot Pak Drone: Pak is not deterring from its misdeeds, BSF shot down the drone that came from Pakistan

इन घटनाओं के लिए टीटीपी जिम्मेदार है। दी एक्सप्रेस ट्रिब्यून समाचारपत्र के अनुसार, शुक्रवार को शीर्ष समिति की बैठक के दौरान पाकिस्तान के नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व ने टीटीपी पर नियंत्रण पाने में तालिबान प्रमुख हैबुतल्लाह अखुंजादा से मदद की मांग करने का निर्णय लिया।

BSF Shot Pak Drone:

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पेशावर मस्जिद पर हुए हमले के मास्टरमाइंड अफगानिस्तान में हो सकते हैं। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पेशावर हमले को टालने में विफलता स्वीकार की है। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और पंजाब प्रांत का शहर मियांवाली सबसे ज्यादा आतंकवाद से प्रभावित है।

BSF Shot Pak Drone:

बलूचिस्तान में अलगाववादी सक्रिय हैं। सोमवार को पेशावर की मस्जिद में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था। विस्फोट में 101 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो।

BSF Shot Pak Drone:

बता दें पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन इलाके में स्थित मस्जिद में हुए ब्लास्ट में राहत और बचाव में जुटे अधिकारियों ने आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले संदिग्ध शख्स का कटा हुआ सिर बरामद कर लिया था। अधिकारियों का मानना है कि इसी शख्स ने मस्जिद में ज़ुहर की नमाज के दौरान खुद को उड़ा लिया था।