Chandrashekhar Azad News: चंद्रशेखर आजाद को लेकर कांग्रेस सांसद ने खुलकर कह दी यह बात

 
Chandrashekhar Azad News
नगीना से चुनाव जीतने के बाद चंद्रशेखर आजाद के अगले कदम को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि वो एनडीए या इंडिया गठबंधन किसके साथ जाएंगे।

Chandrashekhar Azad News: नगीना लोकसभा सीट पर इंडिया और एनडीए गठबंधन को मात देने वाले आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने निर्दलीय रहते इस सीट से बड़ी जीत दर्ज की है।

ऐसे में उनके अगले कदम को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि वो एनडीए या इंडिया गठबंधन किसके साथ जाएंगे? हालांकि चंद्रशेखर दोनों अलाइंस से दूर रहने की बात कह चुके हैं लेकिन, इस बीच कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसद ने उन्हें एक बड़ा ऑफर दिया है। 

Chandrashekhar Azad News

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता पीएल पुनिया के बेटे और नवनिर्वांचित सांसद तनुज पुनिया ने चंद्रशेखर आजाद और इंडिया गठबंधन के साथ आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि वो संविधान को मानने वाले नेता है। संविधान को सम्मान करते हुए, इसलिए वो संविधान का उल्लंघन करने वालों के साथ नहीं जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हम तो उन्हें निमंत्रण देंगे कि वो आएं और हमारे साथ शामिल हों। तनुज पुनिया ने इस दौरान चंद्रशेखर की जमकर तारीफ भी की यूपी तक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर को देखकर बहुत अच्छा लगता है।

Chandrashekhar Azad News

वो वंचित समाज से जिस तरह आगे निकलकर आएं हैं तो इसकी हर किसी को चाहे वो हमारी पार्टी हो या विपक्ष हो उनकी तारीफ़ करना चाहिए। सांसदी की चुनाव आसान नहीं है। आप बिना किसी बड़ी पार्टी के सहयोग से ये चुनाव जीतते हैं ये बहुत बड़ी बात है।

नगीना सीट से जीत के बाद चंद्रशेखर आजाद दलित नेता के रूप में उभरें हैं। इस पर कांग्रेस नेता कहा कि जहां तक दलित चेहरे और बड़ा नेता बनने की बात है तो ये समय बताएगा। अगर वो समाज के साथ रहे, उनके मुद्दों को लेकर लड़ते रहे तो जाहिर सी बात है कि वो एक बड़ा चेहरा निकलकर सामने आएंगे।

Chandrashekhar Azad News

उन्होंने अब तक जो काम किया हैं वो सराहनीय है। बता दें कि चुनाव से पहले चंद्रशेखर आजाद की इंडिया गठबंधन के साथ करीबियां देखी गई थी। माना जा रहा था कि गठबंधन उन्हें एक सीट दे सकता है लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और आखिरी वक्त में अखिलेश यादव के साथ उनकी बातचीत टूट गई।

जिसके बाद उन्होंने अकेले ही चुनाव में उतरने का एलान कर दिया। कांग्रेस सांसद कुछ भी कहें फिलहाल तो चंद्रशेखर किसी भी गठबंधन के साथ जाने से इनकार कर चुके हैं।

Chandrashekhar Azad News