Congress List: लोकसभा की इन सीटों पर कांग्रेस हाईकमान ने बना रखी है खास रणनीति?

 
Congress List
कांग्रेस की यूपी के प्रत्याशियों को लेकर एक और सूची बुधवार शाम को जारी हुई। इस सूची में भी रायबरेली और अमेठी का नाम नहीं है। 

 Congress List: कांग्रेस अभी तक अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार नहीं उतार पाई है। इन दोनों सीटों पर गांधी परिवार लड़ेगा या नहीं, इस पर संशय है। बुधवार को पार्टी ने यूपी को लेकर प्रत्याशियों की नई सूची जारी की लेकिन इस सूची में अमेठी और रायबरेली का नाम नहीं है।

यह पहला मौका है जब कांग्रेस के गढ़ की सीटों में अब तक प्रत्याशियों का एलान नहीं किया गया है। इधर पार्टी के नेताओं का कहना है कि अभी उम्मीद खत्म नहीं हुई है। रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ाने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

 Congress List

अमेठी और रायबरेली के स्थानीय नेताओं को भरोसा है कि वे गांधी परिवार को चुनाव लड़ने के लिए मना लेंगे। वे लगातार कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व को पत्र भेज रहे हैं। प्रतिनिधि मंडल भी दिल्ली जाकर मिल रहा है। उम्मीद है कि इन दोनों सीटों पर नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रियंका के नहीं आने पर भी रायबरेली सीट पर पूरी दमदारी से चुनाव लड़ा जाएगा। यह सीट किसी भी कीमत पर दूसरे के खाते में नहीं जाने दी जाएगी। हालांकि इन दोनों सीटों पर पार्टी से जुड़ी दो महिला वरिष्ठ नेता भी चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी हैं।

इसमें एक राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय हैं तो दूसरी प्रदेश में पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर रही हैं। युवा कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अंकित तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी, महंगाई, तानाशाही चरम पर है।

 Congress List

इसके खिलाफ युवा मतदाताओं के बीच में जाकर उनसे संवाद कर रहे हैं। कहा कि शीघ्र ही अमेठी जिले से लोकसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा होगी। जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में मध्य जोन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दोपहर एक बजे पहुंचे।

इस मौके पर मौके पर उन्होंने राहुल गांधी का घोषणा पत्र पढ़कर सुनाया। जिलाध्यक्ष शुभम सिंह ने बताया कि बड़ी संख्या में भाजपा, सपा व बसपा के कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इसमें संग्रामपुर के भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष रोहित दुबे, सपा युवा वाहिनी के जिला कार्यकारिणी सदस्य अनूप यादव सहित विष्णु पांडे, सनी मिश्रा, लाहौरी मिश्रा, पंडित दुर्गेश तिवारी ने अमेठी यूथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

 Congress List

प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि उनकी फोटो व मोबाइल नंबर को अनावश्यक विवाद का रूप देकर वायरल किया गया था। संगठन में सामान्य मतभेद होते रहते हैं। इस मौके पर प्रदेश महासचिव योगेंद्र मिश्रा, प्रदेश सचिव एवं विधानसभा प्रभारी हिमांशु दूबे, प्रदेश उपाध्यक्ष ललित मिश्र, शिवानंद मिश्र, दुर्गेश प्रताप सिंह, अमान, बृजेंद्र सिंह लोहा, विकास बारी, जिला प्रवक्ता दिवस प्रताप सिंह मौजूद रहे।

 Congress List