Crime News: 2 साल पहले लापता हुई महिला कांस्टेबल के हत्या की सुलझी गुथ्थी, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

 
Crime News: The mystery of murder of female constable who went missing 2 years ago solved, police revealed this way
Whatsapp Channel Join Now
दिल्ली पुलिस ने दो साल पहले लापता हुई दिल्ली पुलिस की पूर्व कांस्टेबल मोनिका यादव हत्याकांड में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने हत्याआरोपी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल रविंद्र राणा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Crime News: दिल्ली पुलिस ने दो साल पहले लापता हुई कांस्टेबल मोनिका यादव हत्याकांड की गुथ्थी सुलझा ली है। पुलिस ने मामले में बड़ा खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मोनिका यादव ने साल 2019 में दिल्ली पुलिस से अपना इस्तीफा दे दिया था, इसका बाद वह मुखर्जी नगर इलाके में एक पीजी में रहकर प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रही थी।

दिल्ली पुलिस ने दो दिन पहले इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी कॉन्‍स्‍टेबल 42 वर्षीय सुरेंद्र सिंह राणा को गिरफ्तार जेल भेज दिया है। दिल्ली के स्पेशल सीपी क्राइम रवींद्र सिंह यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि आरोपी हेडकांस्टेबल सुरेंद्र सिंह राणा को गिरफ्तार किया गया है।

राणा की निशानदेही के बाद पीड़िता का कंकाल दो साल बाद बरामद किया हैं। पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी ने मोनिका की गला दबाकर हत्या की थी और बॉडी को नालों के अंदर झुपा दिया था मृतक कांस्टेबल मोनिका यादव साल 2014 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुई थी।

इसके बाद साल 2018 उसकी ड्यूटी राणा के साथ PCR सेवा में लगी, इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और दोनों एक दूसरे के काफी करीब हो गए। इसके बाद मोनिका ने साल 2019 में दिल्ली पुलिस से इस्तीफा दे दिया और मुखर्जी नगर में रहकर सिविल सेवा की तैयारी करने लगी। आरोपी राणा उसके आर्थिक मदद करता था।

कुछ दिन बाद हेड कांस्टेबल राणा मोनिका पर शादी का दबाव बनाने लगा, लेकिन राणा के पहले से शादीशुदा होने के कारण मोनिका ने इनकार कर दिया। इस दौरान राणा ने कई बार मोनिका पर शादी का दबाव बनाया और इसी बात को लेकर दोनों के बीच 8 सितंबर 2021 को बूरी तरह झगड़ा हुआ था।

इसके बाद राणा ने मोनिका को मौत के घाट के उतारने के लिए साजिश रचने लगा, फिर एक दिन गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी क्राइम रविंद्र यादव ने बताया कि, “20 अक्टूबर, 2021 को मुखर्जी नगर पुलिस स्टेशन में एक 28 वर्षीय महिला के बारे में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जो 8 सितंबर, 2021 से लापता थी।

स्थानीय पुलिस ने लापता महिला का पता लगाने के लिए कड़ी मेहनत की थी, लेकिन दुर्भाग्य से उसका पता नहीं चल सका। उस समय महिला को यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के रूप में चुना गया था और वह सक्रिय रूप से सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी, जिसके कारण उसने दिल्ली पुलिस से इस्तीफा दे दिया।”

इसके बाद मोनिका की बहन ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर 12 अप्रैल 2023 को फिर से मामला दर्ज कराया, FIR के एक महीने बाद मामले को क्राइम ब्रांच के लिए ट्रांसफर कर दिया गया। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने 3 महीने बाद मामले का खुलासा करते हुए हेडकांस्टेबल रविंद्र राणा को गिरफ्तार किया है।

 Crime News

 Crime News

 Crime News

 Crime News

 Crime News