Karnataka High court: यहां कोर्ट रूम में जज के सामने ही युवक ने काटा अपना गला, मचा हड़कंप

 
Karnataka High Court
शख्स ने कोर्ट के अंदर सुरक्षा कर्मचारियों को एक फाइल सौंपी और अचानक चीफ जस्टिस की मौजूदगी में अपना गला काट लिया।

Karnataka High court: कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंदर कोर्ट हॉल वन में आज एक व्यक्ति ने मुख्य न्यायाधीश निलय विपिनचंद्र अंजारिया के सामने चाकू से अपना गला काटकर कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

पुलिस के मुताबिक, मैसूर के रहने वाले श्रीनिवास ने कोर्ट हॉल वन के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मचारियों को एक फाइल सौंपी और इससे पहले कि कोई समझ पाता कि क्या हो रहा है, उसने मुख्य न्यायाधीश अंजारिया की मौजूदगी में अपना गला काट लिया।

Karnataka High Court

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उसे बॉरिंग अस्पताल पहुंचाया, जहां अब उसका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "हमें नहीं पता कि उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया।

वह कोर्ट हॉल वन में दाखिल हुआ और चाकू से अपना गला काट लिया। हमारे सुरक्षा कर्मचारियों ने ऐसा होते देखा और तुरंत उसे बचाया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।" उन्होंने बताया कि मौके पर कोई नोट नहीं मिला।

Karnataka High Court

मुख्य न्यायाधीश अंजारिया ने उच्च न्यायालय परिसर में सुरक्षा चूक पर चिंता व्यक्त की और प्रभारी से पूछा कि आदमी एक तेज वस्तु अंदर कैसे ला सकता है। उन्होंने पुलिस को मौके से मिले निष्कर्षों और सबूतों को रिकॉर्ड करने का भी आदेश दिया।

श्रीनिवास ने सुरक्षा कर्मचारियों को जो फ़ाइल दी थी उसकी सामग्री अज्ञात है, और अदालत ने कहा कि वह दस्तावेज़ों की जाँच नहीं करेगी क्योंकि इसे किसी नामित वकील द्वारा अदालत में प्रस्तुत नहीं किया गया था।

Karnataka High Court

उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि अधिकारियों को अदालत के आदेश के बिना कोई भी दस्तावेज प्राप्त नहीं करना चाहिए। पुलिस अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उस व्यक्ति ने आत्महत्या करके मरने का प्रयास क्यों किया और डॉक्टरों द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद उसका बयान दर्ज करने का इंतजार कर रही है।

Karnataka High Court