Karnataka News: इस शख्स ने तोड़े इतने ट्रैफिक नियम कि चालान गिनते हुये थक गई पुलिस, जुर्माना जानकर आप हो जाएंगे हैरान

 
Karnataka News
एक शख्स ने ट्रैफिक के रूल इतने बार तोड़े की पुलिस चालान गिनते-गिनते थक गई।

Karnataka News:  ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चाहे कितने भी प्रयास किए जाएं, जब तक आम लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं समझेंगे, रूल फॉलो नहीं करेंगे, स्थिति जस की तस ही रह जाएगी। एक तरफ हर राज्य ट्रैफिक को दुरुस्त करने के लिए समय समय पर तरह-तरह की प्लानिंग करती रही है तो वहीं कुछ लोग अपनी लापरवाह वाली आदत से बाज नहीं आ रहे हैं।

उन्हें लगता है कि ट्रैफिक रूल तोड़ने से उनकी गिनती सो कॉल्ड कूल लड़कों में होगी। उन्हें लोग बेखौफ और डेयरिंग मानेंगे। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से सामने आया है।

Karnataka News

जहां एक व्यक्ति के खिलाफ 255 बार ट्रैफिक कानून तोड़ने को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलुमलाई नाम के बारे में ट्रैफिक पुलिस को तब पता चला, जब यातायात प्रबंधन केंद्र (टीएमसी) अधिक संख्या में यातायात नियमों को तोड़ने वाले वाहनों की तलाश कर रहा था।

शहर के सभी पुलिस स्टेशनों को इस बाबत सूचना भेज दी गई और फिर ट्रैफिक पुलिस को ऐसे वाहनों का पता लगाने और जुर्माना वसूलने को कहा गया। जांच शुरू की और इसी दौरान पाया कि एलुमलाई नामक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत एक स्कूटर पर 255 चालान थे।

Karnataka News

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर ट्रैफिक पुलिस ने एलुमलाई पर 1.34 लाख रुपये का चालान काटा है। पुलिस ने एलुमलाई को थाने बुलाया और चालान की जानकारी थी। जब उससे से पूछताछ की गई तो एलुमलाई ने पुलिस कर्मियों को बताया कि वह शहर भर में लगाए गए इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) कैमरों के बारे में नहीं जानता था।

पुलिस के मताबिक एलुमलाई और उसके बेटे को कई जगहों पर बिना हेलमेट पहने स्कूटर चलाते देखा गया था।

Karnataka News

Karnataka News

Karnataka News

Karnataka News