Kuwait Fire News: कुवैत अग्निकांड में मृत 45 भारतीयों में 3 मृतक यूपी के, शवों को लेकर रवाना हुआ वायुसेना का विमान

 
Kuwait Fire News
वायुसेना का सुपर हरक्युलिस विमान कुवैत से 45 शवों को लेकर शुक्रवार को भारत रनाना हो चुका है। मृतकों में 3 उत्तर प्रदेश, 24 केरल, सात तमिलनाडु और तीन आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे।

Kuwait Fire News: कुवैत में हुए भीषण अग्निकांड में मरने वाले 45 भारतीयों में 3 यूपी के बताए जा रहे हैं। मृतकों की पहचान यूपी के प्रवीण माधव सिंह (वाराणसी), जयराम गुप्ता (गोरखपुर) और अंगद गुप्ता (गोरखपुर) रूप में हुई हैं। इसके अलावा घटना में घायल लोगों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस जानकारी के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के अधिकारी विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं भारतीय वायु सेना का एक विशेष विमान, सी-130जे मृतक 45 भारतीयों के शवों को लेकर शुक्रवार सुबह कोच्चि के लिए निकल चुका है।

Kuwait Fire News

भारतीय दूतावास ने इस बारे में जानकारी दी है। दूतावास ने बताया कि विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी उसी विमान में हैं। इसको लेकर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुलिस बल और एम्बुलेंस तैनात की गई है। पहले यह विमान कोच्चि में उतरेगा।

इसके बाद विमान दिल्ली आएगा। यहां से शव संबंधित राज्यों में भेजे जाएंगे। विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से मिलकर हालात के बारे में जानकारी ली है। अल-याह्या ने सहयोग देने का वादा किया है।

Kuwait Fire News

सिंह प्रथम उप प्रधानमंत्री शेख फहद से भी मिले, जिन्होंने देश के अमीर की ओर से पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना जताई। शेख फहद ने भी हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। बता दें कि कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार को बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 45 भारतीयों समेत 49 लोगों की मौत हो गई थी।

Kuwait Fire News

इसके बाद भारत सरकार ने विदेश राज्यमंत्री कीर्ति वर्द्धन सिंह को कुवैत भेजा था। कुवैत प्रशासन ने शवों की पहचान स्थापित करने के बाद वादा किया कि वह हादसे की शीघ्र जांच करेगा और शवों को वापस भेजने में पूरी मदद करेगा। पता चला है कि इमारत में 196 श्रमिक रखे गए थे। एक दिन पहले यह संख्या 160 बताई गई थी।

Kuwait Fire News