Modi Gov Third Term: नीतीश कुमार बने भविष्यवक्ता, लोकसभा चुनाव 2029 के लिए कर दी बड़ी भविष्यवाणी

 
Modi Gov Third Term
अनुमोदन के वक्त भाषण देते समय नीतीश कुमार ने अगले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी कैसा प्रदर्शन करेंगे इस बात की भविष्यवाणी कर दी

Modi Gov Third Term: केंद्र में नई सरकार के गठन से पहले संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एनडीए गठबंधन के सभी दलों के नेता पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचे तो यहां का नजारा काफी अलग था। लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी की पक्की हुई है और NDA गठबंधन ने प्रचंड जनादेश प्राप्त की है।

पिछली दो बार के भांति इस बार भी जब पीएम मोदी पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में मीटिंग के लिए पहुंचे तो उन्होंने भारत के संविधान को अपने माथे से लगा लिया। उन्होंने झुककर और सम्मान पूर्वक संविधान को अपने माथे से लगाया। 

2014 में भी भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए की जीत के बाद पहली बार संसद में प्रवेश करते समय उन्होंने लोकतंत्र के मंदिर के प्रति अपना गहरा सम्मान दिखाने के लिए हाथ जोड़े थे और सीढ़ियों पर अपना माथा लगाकर उसे प्रणाम किया था। तब बीजेपी ने अपने दम पर 282 सीटें जीतीं और एनडीए गठबंधन के साथ मिलकर 336 सीटें हासिल की थी।

Modi Gov Third Term

इसके बाद 2019 में, आम चुनावों में बीजेपी को दूसरी बार जनादेश हासिल हुआ। इसके साथ ही एनडीए और बीजेपी संसदीय दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झुके और सम्मानपूर्वक भारत के संविधान को अपने माथे से लगा लिया था।

भाजपा ने 2019 में अकेले 303 सीटें जीतीं थी और एनडीए गठबंधन के साथ मिलकर 353 सीटें हासिल की थी। नरेंद्र मोदी की लगातार तीसरी जीत पक्की हो गई, एनडीए को लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत मिल गया लेकिन संविधान और देश की संसद के प्रति उनका सम्मान कम कतई नहीं हुआ है।

बल्कि देश के संविधान के प्रति उनके मन में आदर के भाव जैसे 2014 में प्रबल थे आज वह भाव उससे भी ज्यादा गहरे हैं। इस बार भारतीय जनता पार्टी अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल नहीं कर पाई। इसलिए सरकार बनाने के लिए उसे गठबंधन के सहयोगी दलों के साथ की जरुरत है।

Modi Gov Third Term

आज राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी दलों के नेताओं ने अनुमोदन किया। अनुमोदन करते वक्त बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खुलकर नरेंद्र मोदी की तारीफ की। नीतीश कुमार ने कहा कि आपके नेतृत्व में ही देश का विकास कर सकता है।

अपने भाषण में उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव को लेकर भविष्यवाणी भी कर दी। सीएम नीतीश ने कहा, “हमारी पार्टी JDU, भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं।

इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे। हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे। हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये(विपक्ष) जीत गए हैं अगली बार सब हारेंगे।” 

Modi Gov Third Term

सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आप सबका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं… जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं…मेरा सौभाग्य है कि एनडीए संसदीय दल के नेता रूप में आप सबने सर्वसम्मति से चुनकर मुझे एक नया दायित्व दिया है इसके लिए मैं आपका आभारी हूं।”

अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा, “आप किसी भी बालक से पूछिए कि लोकसभा चुनाव के पहले किसकी सरकार थी तो वह कहेगा कि NDA और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भी NDA की सरकार बनी। तो हम हारे कहां से। पहले भी NDA की सरकार थी आज भी NDA की है और कल भी NDA की सरकार रहेगी।

Modi Gov Third Term

10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को नहीं छू पाई। अगर मैं कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है।”