Monsoon Update: भीषण गर्मी के बाद शुरू हुआ इन इलाकों में झमाझम बारिश का दौर, तेजी से गिरेगा तापमान

 
Monsoon Update

Monsoon Latest Update: उत्तर भारत के कई इलाको में भीषण गर्मी का दौर जारी है। राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश में गर्मी ने सारे रिकोर्ड तोड़ दिए हैं। हालांकि दक्षिणी तट पर मानसून दस्तक देने वाला है। हालांकि उससे पहले ही केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है।

Monsoon Update

जिससे कई इलाकों में तापमान में गिरावट आई है। मंगलवार को केरल के कई हिस्सों में तेज़ हवाओं के साथ लगातार बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। 

Monsoon Update

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम और एर्नाकुलम जैसे दक्षिण और मध्य जिलों को मुख्य रूप से लगातार बारिश का खामियाजा भुगतना पड़ा, जिससे शहरों और गांवों में जलभराव हो गया, घरों को नुकसान पहुंचा, पेड़ उखड़ गए और छोटे जलस्रोत ओवरफ्लो हो गए।

Monsoon Update

बारिश तेज़ होने के कारण, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज कोट्टायम और एर्नाकुलम जिलों को रेड अलर्ट के तहत रखा है। नवीनतम आईएमडी अपडेट के अनुसार, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था।

Monsoon Update

जबकि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझिकोड को पीले अलर्ट के तहत रखा गया था। विशेषज्ञों ने कहा कि बंदरगाह शहर कोच्चि के विभिन्न हिस्सों, खासकर कलामासेरी क्षेत्र में हुई भारी बारिश का कारण बादल फटना हो सकता है, जहां बाढ़ का पानी सैकड़ों घरों में घुस गया है।

Monsoon Update

सुबह से लगातार हो रही बारिश के कारण कोच्चि और आस-पास के इलाकों में कई संकरी गलियां और व्यस्त सड़कें जलमग्न हो गईं। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण बंदरगाह शहर के कई इलाकों में लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सके।

Monsoon Update

बारिश के बाद राजमार्गों पर वाहन धीमी गति से चलते दिखे। भीषण गर्मी के बीच देश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आगामी 100 घंटों में मानसून भारत के दक्षिणी तट पर दस्तक दे सकता है।

Monsoon Update

Monsoon Update