National News: कांग्रेस के इस सांसद के पास से मिले 300 करोड़ कैश, अभी 7 कमरे और 9 लॉकर की गिनती बाकी

 
National News
कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 300 करोड़ से ज्यादा कैश मिल चुका है। यह एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में काले धन की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी मानी जा रही है।

National News: आयकर विभाग की रेड कांग्रेस के राज्यसभा एमपी धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर अभी भी चल रही है। एजेंसी ने अब तक लगभग 300 करोड़ नकदी इस छापेमारी में रिकवर किया है। आयकर विभाग की ये छापेमारी झारखंड, बंगाल और ओडिशा में कांग्रेस नेता से जुड़े ठिकानों और उनके करीबियों पर चल रही है।

बुधवार 6 दिसंबर से शुरू हुई छापेमारी आज 9 दिसंबर को भी जारी है। कैश का ढेर देख आयकर विभाग वाले हैरान रह गए। नोट से भरे आलमारी का वीडियो इन दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

National News

कैश के अंबार की गिनती के लिए बड़ी-बड़ी मशीने इस्तेमाल की जा रही हैं। कुछ मशीनें तो कैश गिनते-गिनते फेल भी हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आईटी की टीम फ़िलहाल बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से जुडे़ ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

बौद्ध डिस्टिलरी धीरज साहू के एक करीबी की कंपनी है। एमपी धीरज का परिवार भी शराब व्यवसाय से जुड़ा है। पड़ोसी राज्य ओडिशा और बंगाल में भी धीरज साहू की शराब बनाने की कई फैक्ट्रियां हैं।

National News

अभी तो बचे हैं 7 कमरे और 9 लॉकर - धीरज साहू और उनके करीबियों के ठिकानों से जितना कैश बरामद हुआ है उतना कैश आज तक किसी एजेंसी से एक रेड में जब्त नहीं किया था।झारखंड के पड़ोसी राज्य ओडिशा के बोलांगीर जिले में शराब कंपनी के परिसर में रखी 8-10 अलमारियों से लगभग 230 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं।

बाकी पैसे रांची और अन्य ठिकानों से जब्त किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, अभी भी तीन ठिकानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की तलाशी बाकी है। अगर यहां से भी इतना ही कैश बरामद होता है तो रकम 500 करोड़ के पार भी पहुंच सकता है।

National News

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर छापे में करोड़ो रुपए बरामद होने पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी का अगर कोई एक सांसद क्राइम में शामिल है तो इसका जवाब वही देंगे कि पैसा कहां से आया? पैसा उन्होंने ईमानदारी से कमाया है या काला धन है?

इससे कांग्रेस पार्टी पर कोई हमला नहीं किया जा सकता। ये व्यक्ति विशेष का मामला है। कानून को अपना काम करना चाहिए।" पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, "सांसद धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है।

National News

सिर्फ़ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए, कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा धीरज साहू और उनके करीबियों पर इनकम टैक्स विभाग का यह रेड एक साथ कई जगहों पर चल रहा है। बरामद किए जा रहे ज्यादातर कैश 500 रुपए के नोट हैं।

करीब 50 छोटी-बड़ी नोट गिनने वाली मशीनें इन्हें गिन रही हैं। कुछ मशीनों ने काम तो काम करना बंद कर दिया जिसके बाद बाहर से मशीनें मंगवानी पड़ी। कैश गिनने का यह काम बैंक कर्मचारी और एजेंसी के लोग मिलकर कर रहे हैं।

National News

National News