Nitish & Tejasvi: नीतीश को गच्चा देने की तैयारी में तेजस्वी, क्या बिहार में फिर पलटने वाली है सरकार?

 
Nitish & Tejasvi
सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को गच्चा देने की तैयारी में है। इसके लिए वह इन दिनों लगातार बैठक कर रहे हैं।

Nitish & Tejasvi: बिहार की राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ भी कहना मुश्किल है। अभी पिछले हफ्ते ही नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक साथ नरेंद्र मोदी को हराने की बात कर रहे थे। लेकिन एक हफ्ते के भीतर ही नीतीश कुमार पाला बदलकर फिर से भारतीय जनता पार्टी के साथ आ गए और 9 वीं बार सूबे के मुख्यमंत्री बन गए।

हालांकि उन्हें 12 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करना पड़ेगा। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को गच्चा देने की तैयारी में है। वह इन दिनों लगातार बैठक कर खेला करने की तैयारी में लगी है।

Nitish & Tejasvi

उन्होंने पहले ही कह दिया था कि बिहार में खेला होगा। बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें है। इनमें से आरजेडी के पास 79 विधायक है। बीजेपी के पास 78 विधायक है। जेडीयू के पास 45, कांग्रेस के पास 19, लेफ्ट के पास 16, AIMIM के पास 1, हम के पास 4 और 1 निर्दलीय विधायक है।

इनमें से सत्तारुढ़ NDA के पास कुल 127 विधायकों का समर्थन है। वहीं, तेजस्वी के पास कुल 113 विधायकों का समर्थन है। निर्दलीय किस तरफ है इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। सूत्रों के मुताबिक बहुमत परिक्षण के दौरान जनता दल यूनाईटेड के कई विधायक पार्टी से बगावत करके आरजेडी का समर्थन कर सकते हैं।

Nitish & Tejasvi

बताया जा रहा है कि बिहार सरकार के काम को लेकर सूबे के नेता सारा क्रेडिट तेजस्वी को दे रहे थे। इससे नीतीश कुमार परेशान थे। वहीं, उन्होंने भी मीडिया से बात करते हुए इस बात की पुष्टी की। उन्होंने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सरकार में शामिल महागठबंधन के नेता हर चीज का क्रेडिट अकेले तेजस्वी यादव को देने में लग गए थे।

हमने आरजेडी के साथ बहुत तालमेल बिठाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बन पाई, इसलिए हम लोगों ने इस गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया।

Nitish & Tejasvi

Nitish & Tejasvi

Nitish & Tejasvi