Prajjawal Revanna: प्रज्वल रेवन्ना मामले में आया नया मोड़, जानिये राष्ट्रीय महिला आयोग ने क्या कहा?

 
Prajjawal Revanna

Prajjawal Revanna: राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं के यौन शोषण के अभियुक्त प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कोई भी पीड़ित महिला शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे नहीं आई है। आयोग का कहना है कि उसके पास सिर्फ एक महिला पहुंची थी।

आयोग के मुताबिक इस महिला शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसे जनता दल सेक्युलर के नेता और हसन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ फ़र्ज़ी शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया गया था।प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न, सैकड़ों सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करने, धमकाने और साज़िश रचने के आरोप हैं। 

Prajjawal Revanna

पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एच डी रेवन्ना, दोनों पर यौन शोषण का मामला दर्ज किया है। इस मामले में कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया है जो यौन शोषण के मामलों की जांच कर रही है। प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं।

प्रज्वल रेवन्ना के पिता कर्नाटक में विधायक हैं और चाचा पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी हैं। मीडिया में चल रही खबरों को देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था और कर्नाटक पुलिस महानिदेशक को तीन दिनों के अंदर तत्काल कार्रवाई करने को कहा था। 

आयोग का कहना है कि पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के दो मामले दर्ज किए हैं। इसके अलावा एक महिला के अपहरण की शिकायत भी दर्ज करवाई गई है। राष्ट्रीय महिला आयोग का कहना है कि बावजूद इसके कोई भी शिकायतकर्ता, शिकायत दर्ज करवाने के लिए महिला आयोग के सामने नहीं आई है। 

महिला आयोग ने दावा किया कि एक महिला शिकायतकर्ता, तीन व्यक्तियों के खिलाफ़ शिकायत दर्ज करवाने के लिए सामने आई थी। इस महिला का आरोप है कि तीनों व्यक्ति महिला पर झूठी शिकायत दर्ज करवाने के लिए दबाव बना रहे हैं और अलग-अलग नंबरों से धमकियां मिल रही हैं।

आयोग का कहना है कि महिला ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है। महिला का आरोप है कि उसे धमकियां देने वाले तीन व्यक्ति कथित तौर पर कर्नाटक पुलिस से जुड़े हुए हैं। एक अखबार के मुताबिक महिला आयोग ने उस दावे को खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ़ शिकायत दर्ज करवाने के लिए 700 महिलाएं सामने आई हैं।

आयोग का कहना है कि कोई भी महिला सर्वाइवर, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए सामने नहीं आई है। यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद प्रज्वल रेवन्ना अभी तक एसआईटी के सामने पेश नहीं हुए हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों में ये दावा किया गया है कि वह विदेश भाग गए हैं।

Prajjawal Revanna

Prajjawal Revanna

Prajjawal Revanna

Prajjawal Revanna