Ram Mandir : 22 जनवरी को देश के सभी स्कूल रहेंगे बंद, जानिए किस तारीख तक रहेगा अवकाश

 
Ram Mandir
अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कई राज्यों ने अवकाश घोषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश में शराब नहीं मिलेगी तो गोवा में सरकारी कार्यालय नहीं खुलेंगे। इस पावन मौके पर और किन राज्यों में अवकाश रहेगा। 

Ram Mandir : अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयार जोर शोर से शुरू होगी है। पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने भी 11 दिवस का विशेष अनुष्ठान शुरू कर दिया है। इस उत्सव में हर राज्य अपने तरीके से शामिल रहा है।

इसे भव्य से भव्यतम बनाने के लिए कई राज्यों ने कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही कई जगह शराब पर भी प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। आइए जानते हैं किन किन राज्यों ने अवकाश की घोषणा की है।

Ram Mandir

उत्तर प्रदेश - उत्तर प्रदेश सरकार ने राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इस दौरान पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें भी नहीं खुलेंगी। परीक्षाओं की समय सारिणी को भी बदल दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज - राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। छत्तीसगढ़ शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस संबंध में घोषणा कर दी है। उन्होंने जानकारी दी है कि इस पावन मौके पर सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

Ram Mandir

हरियाणा - हरियाणा सरकार ने शीतकालीन अवकाश को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इसके कारण अब स्कूल 23 जनवरी को खुलेंगे। शिक्षा निदेशालय ने इस बाबत पहले ही आदेश जारी कर दिया है। पहले 15 जनवरी तक ही अवकाश घोषित किया गया था।

गोवा - प्रमोद सावंत सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा के पावर मौके पर स्कूल और कालेज की अवकाश घोषणा के साथ सरकारी कार्यालयों में भी छुट्टी का एलान कर दिया है।

Ram Mandir

राजस्थान में ड्राईडे - अयोध्या में राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा के मौके परभजनलाल सरकार ने ड्राईडे की घोषणा की है। अभी यहां अवकाश घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। 22 जनवरी को ग्रेटर नगर निगम में भी अवकाश रहेगा।

मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में मांग - इस पावन मौके पर महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में भी अवकाश की मांग उठ रही है। दोनों की राज्य में भाजपा की सरकार है। यह बहुत संभव है कि जल्द ही यहां अवकाश की घोषणा कर दी जाए।

Ram Mandir

Ram Mandir

Ram Mandir

Ram Mandir