Swiss Woman Murder: गुरप्रीत लगातार बदल रहा बयान, पैंतरेबाजी में फंसी दिल्ली पुलिस

 
 Swiss Woman Murder
Whatsapp Channel Join Now

Swiss Woman Murder: तिलक नगर में स्विस महिला की हत्या के मामले में पुलिस गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत की पैंतरेबाजी में फंस गई है। आरोपी लगातार बयान बदल रहा है और अपने किसी भी एक बात पर टिक नहीं रहा है। पुलिस अधिकारी का मानना है कि आरोपी या तो मानसिक रूप से कमजोर है या फिर वह काफी शातिर है।

ऐसे में उसकी मनोस्थिति को परखने के लिए सोमवार को मनोविश्लेषण परीक्षण करवाया गया है। इसकी रिपोर्ट एक-दो दिन में आएगी। पुलिस के अधिकारिक सूत्र का कहना है कि आरोपी शुरुआत से ही लगातार बयान बदल रहा है।

 Swiss Woman Murder

साथ ही कुछ तथ्यों को छुपाने का प्रयास भी करता हुआ नजर आ रहा है। इस वजह से पुलिस को किसी एक नतीजे पर पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है। इसके लिए पुलिस उसके हर बयान की तकनीकी जांच कर सत्यापित कर रही है।

पुलिस जांच के दौरान इससे कुछ तथ्यों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती है, जिसका वह सही सही जवाब नहीं दे रहा है। अपने कही बात से ही वह कुछ देर बाद मुकर जाता है। जांच से जुड़े अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि गुरप्रीत ने बताया था कि वह लीना बर्जर से प्यार करता था।

उसकी डेटिंग एप से दोस्ती हुई थी, लेकिन अगले ही पल उसने बताया कि साल 2021 में जब वह स्विट्जरलैंड गया था तो वहां उसकी लीना से दोस्ती हुई थी। गुरप्रीत ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने लीना को शादी का प्रस्ताव दिया था, जिसे उसने ठुकरा दिया।

फिर उसने बताया कि लीना ने बातचीत के दौरान स्विट्जरलैंड में रहने वाले अपने प्रेमी से शादी की बात कही थी। उसने यह भी कहा कि जब उसे पता चला कि उसका किसी और से अफेयर चल रहा है, तो उसने लीना को मारने की साजिश रची।

उसने बताया कि उसने उसे भारत बुलाया और गला दबाकर हत्या कर दी। पूछताछ के दौरान गुरप्रीत ने बताया कि बर्जर की हत्या में दो और लोग शामिल थे, लेकिन कुछ देर बाद ही उस बयान से मुकर गया। उसने बताया कि उसके खुद ही हत्या की है।

कभी वह घर में हत्या कर शव को कार में डालने की बात कह रहा है तो कभी विष्णु गार्डन इलाके में कार में हत्या करने की बात कह रहा है। जब पुलिस ने पूछा कि 11 अक्तूबर को दिल्ली आने के बाद वह उसे कहां कहां घुमाया। उसने बताया कि वह उसे तिलक नगर में घुमाया।

यह बात भी पुलिस के गले नहीं उतर रही है। लिस को लगता है कि कुछ बिंदु हैं, जिसके बारे में आरोपी खुलासा नहीं कर रहा है। गुरप्रीत चार दिन की पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसके घर से मिले 2.10 करोड़ रुपये के बारे में भी वह यह नहीं बता रहा है कि पैसे कहां से आए।

उसके बैंक खातों में बड़ी रकम का लेनदेन होने के भी सबूत मिले हैं। इसको लेकर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) और आयकर विभाग को सूचित किया गया है। आरोपी के मोेबाइल जांच के जरिए कुछ सबूत मिले हैं, जिससे उसके मानव तस्करी से जुड़े होने की बात सामने आई है।

ऐसे में लीना इस सिंडिकेट से जुड़ी तो नहीं थी, यह भी सवाल पुलिस के सामने आकर खड़ी हो गई है।

 Swiss Woman Murder

 Swiss Woman Murder

 Swiss Woman Murder

 Swiss Woman Murder

 Swiss Woman Murder