Venus Transit : शुक्र के राशि परिवर्तन से इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, मिलेंगी अच्छी खबरें

 
Venus Transit

Venus Transit : ज्योतिष में ग्रहों के गोचर का विशेष प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है। सभी ग्रह अपने गोचर काल में एक विशेष तरह का प्रभाव छोड़ते हैं। धन और सुख के दाता शुक्र ग्रह बीते 12 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के स्वामी बुधदेव होते हैं। शुक्र ग्रह का बुधदेव की स्वराशि मिथुन में प्रवेश बहुत ही खास होता है। शुक्र देव मिथुन राशि में 7 जुलाई तक रहेंगे फिर इसके बाद चंद्रदेव की राशि कर्क में प्रवेश कर जाएंगे।

Venus Transit

बुध और शुक्र ग्रह की आपस में मित्रता के कारण इनका शुभ प्रभाव कुथ राशि के जातकों पर अवश्य ही पड़ेगा। इस गोचर से कुछ राशि वालों के जीवन में बहुत बड़ा शुभ परिवर्तन देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे भाग्यशाली राशियां। 

मेष राशि - मेष राशि के जातकों के ऊपर शुक्र का गोचर बहुत ही शुभ फल देने वाला साबित होगा। शुक्र ग्रह आपकी राशि से तीसरे भाव में विराजमान हैं। कुंडली का तीसरा भाव साहस और पराक्रम का होता है ऐसे में यह आपके लिए शुभ साबित होगा।

Venus Transit

धन लाभ के अच्छे मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा जातकों को अपनी नौकरी में अच्छा प्रमोशन और वेतन में वृद्धि के योग हैं। आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण लाभ हो सकता है। घर के सदस्यों का आपका पूरा साथ मिलेगा। 

वृषभ राशि - वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्रदेव होते हैं और शुक्र का अपने मित्र ग्रह बुध की राशि मिथुन में प्रवेश किसी चमत्कार से कम नहीं है। आपके लिए शुक्र का गोचर बहुत ही लाभदेने वाला साबित हो सकता है। शुक्र का गोचर आपके धन भाव में हो चुका है ऐसे में आपको धन एकत्रित करने के लिए बहुत ही मौके मिलेंगे।

Venus Transit

आपके सुख, वैभव और धन में अपार वृद्धि के योग हैं। कई तरह के शुभ कार्य हो सकते हैं। आपके लिए समय बहुत ही अनुकूल है। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगा। नौकरी में अच्छा परिवर्तन के योग हैं। 

मिथुन राशि - शुक्र का गोचर आपकी ही राशि के लग्न भाव में हुआ है। ऐसे में यह परिवर्तन बहुत ही लाभकारी साबित होगा। आपके जीवन में बेहतर परिणाम की प्राप्ति होगी। धन लाभ के अच्छे मौके मिलेंगे। आपको अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के योग हैं। छात्रों के पढ़ाई में बेहतर रिजल्ट की प्राप्ति होगी। आपकी योजनाएं सफल साबित होंगी। 

Venus Transit

सिंह राशि - राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव कार्य-व्यापार में उत्पन्न हो रही नई-नई चुनौतियों से लड़ने की शक्ति प्रदान करेगा। आय के संसाधन तो बढ़ेंगे ही कोई भी बड़े से बड़ा कार्य करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह स्थितियां अनुकूल रहेंगी।