Weather Update: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में तबाही मचाने वाली है बारिश

 
Weather Update
यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी किया गया है। IMD के मुताबिक, 14 से शुरू हुई शीतलहर 17 जनवरी तक चलने की संभावना है। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश की भी संभावना जताई है।

Weather Update: उत्तर प्रदेश में उत्तरी-पश्चिमी सर्द हवाओं की वजह से अधिकांश इलाकों में हाड़कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। इससे कई जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है।

प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रविवार को कोल्ड डे और सीवियर कोल्ड डे की स्थिति रही। इसी बीच मौसम विभाग ने घने से घना कोहरा और ठंड का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, अगले दो दिन तक पूरे उत्तर प्रदेश में शीतलहर पड़ने का अनुमान है।

Weather Update

इसके बाद हवा का रुख बदलने से मौसम में बदलाव की संभावना है, जिसकी वजह से बारिश हो सकती है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मौसम शुष्क बना हुआ है। बर्फीली पछुआ हवाओं से न्यूनतम तापमान और नीचे गिरने की संभावना है।

इससे आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी। मौसम की बात करें तो अयोध्या में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेंटीग्रेड रिकॉर्ड किया गया है।

Weather Update

वहीं, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, हरदोई, चुर्क, फतेहपुर, उरई और शाहजहांपुर में पारा 5 डिग्री के आसपास रहा। पूरे प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात करें तो पारा 8.8 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं गया।

दिन के तापमान में भी यूपी के ज्यादातर इलाकों में 3 डिग्री तक की कमी दर्ज की गई। इसको देखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, 14 से 17 जनवरी तक शीतलहर की संभावना है।

Weather Update

साथ ही 17 जनवारी को उमड़-घुमड़ के बारिश हो सकती है। यूपी में रविवार को मेरठ सबसे ठंडा शहर रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, नजीबाबाद-बिजनौर, फतेहगढ़ और मुजफ्फरनगर में भी न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास रहा।

ज्यादातर इलाकों में दिन के पारे में गिरावट रही। इनमें लखनऊ, कानपुर, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच, बरेली, शाहजहांपुर, मेरठ, सुल्तानपुर, फुर्सतगंज-रायबरेली और बस्ती शामिल रहे। मुजफ्फरनगर, उरई, लखनऊ और कानपुर में घना से घना कोहरा छाया रहा रहा।

Weather Update

Weather Update

Weather Update

Weather Update