Bollywood News: ‘पठान’ की सफलता से गौरवान्वित पिता की तरह महसूस कर रहा हूं: शाहरुख खान

पठान ने ध्वस्त किए 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों के रिकॉर्ड, यकीन न हो तो पढ़िए यह रिपोर्ट

 
Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan
अभिनेता शाहरुख खान का कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘पठान’ की जबरदस्त सफलता से उन्हें वैसा ही महसूस हो रहा है जैसा एक पिता अपनेबच्चे की तारीफ पर महसूस करता है। बुधवार को रिलीज हुई ‘पठान’ ने अब तक दुनियाभर में 313 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Bollywood News: अभिनेता शाहरुख खान का कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘पठान’ की जबरदस्त सफलता से उन्हें वैसा ही महसूस हो रहा है जैसा एक पिता अपनेबच्चे की तारीफ पर महसूस करता है। बुधवार को रिलीज हुई ‘पठान’ ने अब तक दुनियाभर में 313 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म को मिल रही सफलता का जश्न मनाने के लिए शाहरुख ने ट्विटर पर ‘‘आस्कएसआरके’’ सत्र आयोजित किया।

एक प्रशंसक के इस सवाल के जवाब में कि वह उन्हें मिल रहे प्यार को कैसे देखते हैं, शाहरुख ने कहा, ‘‘एक पिता अपने बच्चे की तारीफ होने से जो महसूस करता है, वैसा ही मुझे इस फिल्म की सफलता से महसूस हो रहा है।’’ एक अन्य प्रशंसक ने फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई के बारे में बात की तो शाहरुख ने कहा कि उन्हें फिल्म की कमाई के बारे में चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘भाई नंबर फोन के होते हैं... हम तो खुशी गिनते हैं।’’

Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan

फिल्म की रिलीज से पहले, 57 वर्षीय अभिनेता शाहरुख ने आर्यन खान, सुहाना और अबराम सहित अपने परिवार के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया था। एक प्रशंसक ने उनसे फिल्म के बारे में उनके छोटे बेटे की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा तो शाहरुख ने कहा, ‘‘पता नहीं कैसे, लेकिन उसने कहा कि पापा यह सब कर्म है। इसलिए मैं इस पर विश्वास करता हूं।’’

एक प्रशंसक ने प्रेस से रूबरू हुए बिना एक सफल फिल्म देने के लिए उनकी प्रशंसा की। इस पर अभिनेता ने मजेदार जवाब देते हुए कहा, ‘‘मैंने सोचा शेर इंटरव्यू नहीं करते तो इस बार मैं भी नहीं करूंगा!!! बस जंगल में आकर देख लो।’’ सत्र के दौरान, शाहरुख ने निर्माता आदित्य चोपड़ा और निर्देशक सिद्धार्थ आनंद को ‘‘पठान’’ के पीछे मुख्य वास्तुकार होने का श्रेय दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों ने उनके निर्देशों का पालन किया।’’

Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan

फिल्म में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अपने सह-अभिनेताओं कपाड़िया और राणा की प्रशंसा करते हुए, सुपरस्टार ने कहा कि उनके साथ काम करना प्यारा अनुभव था। कई प्रशंसकों ने उनसे सलमान खान के साथ उनके स्क्रीन पर फिर से साथकाम करने के बारे में पूछा।

शाहरुख और सलमान दोनों ने एक साथ ‘‘करण अर्जुन’’, ‘‘कुछ कुछ होता है’’, ‘‘हम तुम्हारे हैं सनम’’, ‘‘ट्यूबलाइट’’ और ‘‘जीरो’’ जैसी फिल्मों में काम किया है। शाहरुख ने सलमान को सर्वकालिक महान व्यक्ति (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) बताया। शाहरुख ने कहा, ‘‘सलमान भाई... वो क्या कहते हैं आज कल... युवा लोग....हां...जीओएटी (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) हैं।

Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan

शाहरुख खान ने फिल्म 'पठान' के जरिए धमाकेदार वापसी की है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी यह फिल्म रोज नए रिकॉर्ड कायम कर रही है। ओपनिंग डे पर ही इस फिल्म ने 'बाहुबली 2', 'केजीएफ 2' और 'आरआरआर' जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए।

'पठान' पहले दिन हिंदी में सर्वाधिन कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है। आज फिल्म की रिलीज का पांचवां दिन है। पिछले चार दिनों की कमाई के मामले में 'पठान' ने 2022 की तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्मों को पानी पिला दिया है। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं। पढ़िए यह रिपोर्ट

Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan

'पठान' का चार दिनों का कलेक्शन


25 जनवरी 2022 को रिलीज हुई फिल्म 'पठान' ने पहले दिन 57 करोड़ रुपये की कमाई के साथ खाता खोला। फिल्म ने हिंदी में 55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं दूसरे दिन 70.5 करोड़ रुपये कमाए, जिसमें हिंदी में 68 करोड़ जुटाए। तीसरे दिन फिल्म ने हिंदी में 38 करोड़ का कलेक्शन किया और सभी भारतीया भाषाओं को मिलाकर तीसरे दिन की कमाई 39.25 करोड़ रुपये रही।

वहीं चौथे दिन हिंदी में फिल्म ने 53.5 करोड़ रुपये जुटाए और सभी भाषाओं में 55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 'पठान' ने सभी भाषाओं को मिलाकर चार दिनों में कुल 221.75 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। वहीं, सिर्फ हिंदी में बात करें तो फिल्म ने चार दिनों में कुल 214.5 करोड़ जुटाए हैं। अब जानते हैं 2022 की बाकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने पहले चार दिन हिंदी में कितना कलेक्शन किया। 

'गंगूबाई काठियावाड़ी'


आलिया भट्ट अभिनीत की यह फिल्म 25 फरवरी 2022 को रिलीज हुई थी। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 10.47 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। दूसरे दिन 13.30  करोड़ रुपये जुटाए, तीसरे दिन 15.28 और चौथे दिन 8.18 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म का चार दिनों का कुल कलेक्शन 47.23 करोड़ रुपये रहा था। पठान से तुलना करने पर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' कहीं नहीं ठहरती।

'द कश्मीर फाइल्स'


11 मार्च 2022 को रिलीज हुई, विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर खूब विवाद हुए। मगर, फिल्म पर दर्शकों ने प्यार भी बेशुमार लुटाया। इस फिल्म ने ओपनिंग डे में 3.55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। दूसरे दिन  8.5 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 15.1 करोड़ रुपये और चौथे दिन 15.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म का चार दिनों का कुल कलेक्शन 42.2 करोड़ रुपये रहा। जाहिर है, 'पठान' के आगे फिल्म कहीं नहीं है। 

Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan

'आरआरआर'


मार्च 2022 में रिलीज हुई 'आरआरआर' ने दुनियाभर में भारत का गौरव बढ़ाया है। फिल्म ने कलेक्शन के मामले में भी कई रिकॉर्ड तोड़े। हालांकि, हिंदी पट्टी में यह 'पठान' से पीछे ही है। जूनियर एनटीआर और रामचरण अभिनीत और एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म 'आरआरआर' ने पहले दिन हिंदी में 20..07 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

दूसरे दिन 23.75 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 31.50 करोड़ रुपये जुटाए। वहीं चौथे दिन फिल्म ने 17 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म के सभी भाषाओं के कलेक्शन की बात करें तो पहले दिन भारत में सभी भाषाओं के संस्करणो की कमाई मिलाकर 130 करोड़ रुपये की कमाई की। दूसरे दिन 86.7 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 100.3 करोड़ और चौथे दिन 48.80 करोड़ रुपये की कमाई की थी। हालांकि, हिंदी में कमाई के मामले में 'आरआरआर' फिल्म 'पठान' से काफी पीछे है।

'केजीएफ 2'


अप्रैल 2022 में रिलीज हुई यश की फिल्म 'केजीएफ 2' भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही। मगर, हिंदी पट्टी में कलेक्शन के मामले में 'पठान' ने पहले ही दिन इस फिल्म का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। बता दें कि रॉकी भाई की फिल्म ने हिंदी में ओपनिंग डे पर 53.95 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। दूसरे दिन 46.79 कलेक्शन किया। तीसरे दिन 42.9 और चौथे दिन 50.35 करोड़ रुपये कमाए। 'पठान' से तुलनात्मक रूप में देखें तो 'केजीएफ 2' का हिंदी में चार दिनों का कलेक्शन काफी कम है। 

'भूल भुलैया 2'


कार्तिक आर्यन की यह फिल्म 20 मई 2022 को रिलीज हुई। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 14.11 करोड़ का कारोबार किया। दूसरे दिन 18.34 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 23.51 करोड़ रुपये और चौथे दिन 10.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इस तरह फिल्म का चार दिनों का बिजनेस करीब 66.71 करोड़ रुपये रहा था, जो 'पठान' से काफी ज्यादा कम है।

Bollywood News: Feeling like a proud father with the success of 'Pathan': Shah Rukh Khan

'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा'


रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा' 9 सितंबर 2022 को रिलीज हुई। इस फिल्म ने कामयाबी का डंका पीटा। मगर, 'पठान' से तुलना की जाए तो यह फिल्म उतनी असरदार नहीं रही। इस फिल्म के चार दिनों के कलेक्शन की बात करें तो ओपनिंग डे (शुक्रवार) पर 'ब्रह्मास्त्र' ने 43 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

दूसरे दिन (शनिवार) 49.95, तीसरे दिन 53.8 करोड़ और चौथे दिन 19.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इस तरह फिल्म का चार दिनों का कुल कलेक्शन 166.2 करोड़ रुपये रहा। अगर सिर्फ हिंदी पट्टी में देखें तो ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन 31.9 करोड़ रुपये जुटाए। दूसरे दिन 38.05 करोड़, तीसरे दिन 42.1 करोड़ और चौथे दिन 15.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। 'ब्रह्मास्त्र' ने सिर्फ तीसरे दिन 'पठान' से अधिक कलेक्शन किया था। लेकिन, चार दिनों के कुल कलेक्शन के मामले में पीछे ही रही।

दृश्यम 2


18 नवंबर 2022 को रिलीज हुई अजय देवगन और तब्बू की इस फिल्म ने भी जमकर तारीफें लूटीं। ओपनिंग डे पर फिल्म ने 15.38 करोड़ रुपये का कारोबार किया। दूसरे दिन 21.59 करोड़ का, तीसरे दिन  27.17 करोड़ और चौथे दिन फिल्म ने 11.87 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म का चार दिनों का कुल कलेक्शन 76.1 करोड़ रुपये रहा।