सोमालिया में होटल पर हमला करने वाले आतंकी हुए जमींदोज

30 घंटे तक चली गोलीबारी​​​​​​​

 
Terrorists who attacked hotel in Somalia were grounded
Whatsapp Channel Join Now

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में शुक्रवार को हुए एक होटल में आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने सभी आंतकियों को मार गिराया गया है। मोगादिशु में शुक्रवार देर रात अल शबाब ने एक होटल में हमला किया था जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी।

मोगादिशु सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में शुक्रवार को हुए एक होटल में आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी समाप्त कर दी है और सभी आंतकियों को मार गिराया गया है।

मोगादिशु में शुक्रवार देर रात आतंकी संगठन अल शबाब (Al Shabab) ने एक होटल में हमला किया था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी।

सेना के एक अधिकारी ने रविवार को समाचार एजेंसी Reuters को बताया कि वे अभी भी इमारत के चारों ओर बिखरे हुए विस्फोटकों को साफ कर रहे हैं।

30 घंटे तक चली गोलीबारी

बता दें कि मोगादिशु में हयात होटल में आतंकियों ने हमला किया था, जिसके बाद सोमालियाई सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच 30 तक गोलीबारी चलती रही।

इस दौरान कम से कम 12 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। इस हमले को मुंबई 26/11 के तर्ज पर अंजाम दिया गया था।

आतंकियों ने पहले होटल के बाहर खड़ी कार में विस्फोट किया फिर होटल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे, जिसमें कई नागरिकों की मौत हो गयी।

सभी आंतकी हुए जमींदोज

घटनास्थल पर मौजूद एक सैन्य अधिकारी मोहम्मद अली ने कहा, 'हम अभी भी कई प्लास्टिक बैगों में विस्फोट की जांच कर रहे हैं, जो होटल के चारों ओर बिखरे हुए हैं।"

फ्रांसीसी समाचार एजेंसी ने एक सुरक्षा कमांडर का हवाला देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी आतंकियों को मार गिराया गया है।

आतंकी वर्षों से कर रहे हैं हमले

बता दें कि इस साल मई में राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद के पदभार संभालने के बाद शुक्रवार का हमला इस तरह की पहली बड़ी घटना थी।

हालांकि इससे पहले भी आतंकी संगठन अल शबाब ने सोमालिया में कई हमलों को अंजाम दिया है। अलकायदा से जुड़े अल शबाब समूह पिछले 10 वर्षों से अधिक समय से सोमालिया में सरकार को गिराने के लिए हमला कर रहा है।

हयात होटल में सांसदों और अन्य सरकारी अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है।