Pakistan Former PM Imran Khan : पत्नी बुशरा को जेल में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर खाना दिये जाने का आरोप लगाते हुये कोर्ट में बिफरे इमरान खान

 
Pakistan Former PM Imran Khan
कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इमरान खान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की सलाह दी है। अदालत ने इमरान को व्यवस्था का सम्मान करने की हिदायत देते हुए कहा कि वे मीडिया को सुनवाई के बाद भी संबोधित कर सकते हैं।

Pakistan Former PM Imran Khan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर खाना दिया जा रहा है। रावलपिंडी की अदियाला जेल में शुक्रवार को भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान ने जज जावेद राणा के सामने ही इस मामले का जिक्र कर दिया।

उन्होंने कहा कि जेल में और ज्यादा दीवारें बना दी गई हैं, जिससे यह एक बंद कोर्ट में जारी सुनवाई की तरह लगने लगी है। उन्होंने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर असीम यूसफ ने बुशरा बीबी की जांच शिफा अंतरराष्ट्रीय अस्पताल में कराने की सलाह दी है।

Pakistan Former PM Imran Khan

हालांकि, जेल प्रशासन उनकी जांच सिर्फ पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीआईएमएस) में कराने पर अड़ा है। इमरान ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया जा रहा है, जिससे उन्हें हर दिन पेट में समस्या हो रही है और उनकी तबीयत बिगड़ रही है।

हालांकि, कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इमरान खान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की सलाह दी है। अदालत ने इमरान को व्यवस्था का सम्मान करने की हिदायत देते हुए कहा कि वे मीडिया को सुनवाई के बाद भी संबोधित कर सकते हैं।

Pakistan Former PM Imran Khan

इस पर इमरान ने कहा कि जेल प्रशासन कोर्ट में सुनवाई खत्म होने के तुरंत बाद ही मीडिया को बाहर भेज देता है। उन्होंने कोर्ट से मांग की कि सुनवाई होने के बाद उन्हें पत्रकारों से 10 मिनट बात करने दी जाए।

इससे पहले बुशरा बीबी ने सोमवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें उनके निजी आवास में जहर दिया गया है। इसलिए उन्होंने हाईकोर्ट से अपील की है कि उन्हें अस्पताल में मेडिकल जांच की अनुमति दी जाए।

बुशरा बीवी की तरफ से इस्लामाबाद हाईकोर्ट में शोएब शाहीन ने याचिका दायर की। याचिका में अपील की गई कि बुशरा का इलाज शौकत खानम अस्पताल में कराया जाए। बता दें कि शौकत खानम अस्पताल पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के चैरिटेबल ट्रस्ट का हिस्सा है।

Pakistan Former PM Imran Khan

याचिका में आरोप लगाया गया है कि 49 साल की बुशरा बीवी को इमरान खान के घर में पुलिस के सख्त पहरे के बीच कैद में रखा गया है और वहां उन्हें खाने में जहर दिया गया। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भी भ्रष्टाचार के एक केस की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के सयोंजक इमरान खान ने न्यायाधीश को बताया था कि उनकी पत्नी को खाने में जहर दिया गया, जिस

वजह से उनके शरीर में कई जगह निशान पड़ गए। इसके अलावा यह भी कहा गया जहर की वजह से उनकी जीभ में भी असर पड़ रहा है। हालांकि, बुशरा बीवी के डॉक्टर का जांच के बाद कहना है कि उन्हें खाने में किसी तरह का जहर नहीं दिया गया।

Pakistan Former PM Imran Khan

बता दें कि 71 वर्ष के गौहर अली खान को अगस्त 2023 में अदियाला जेल में डाला गया था। इसके अलावा इमरान खान के आवास में बुशरा बीवी को पुलिस के कड़े पहरे के बीच रखा गया था।