Cricketer Danish Kaneria: पाकिस्तानी हिन्दू क्रिकेटर का आरोप, कहा- ड्रेसिंग रूम से मैदान तक धर्मांतरण के लिये किया गया मजबूर

 
Cricketer Danish Kaneria
वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ करारी हार का सामना करने वाली पाकिस्तान की टीम फिलहाल आलोचकों के निशाने पर है।

इस बीच पाकिस्तान के एक हिन्दू क्रिकेटर ने पाकिस्‍तान के क्रिकेट पर बड़ा आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा है कि उन्‍हें ड्रेसिंग रूप से लेकर मैदान तक धर्मांतरण के लिए मजबूर किया गया।

Cricketer Danish Kaneria: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ करारी हार का सामना करने वाली पाकिस्तान की टीम फिलहाल आलोचकों के निशाने पर है। वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले पाकिस्‍तान की टीम को पाकिस्‍तान के दिग्‍गज सबसे बड़ा दावेदार बता रहे थे।

आज वे दिग्‍गज ही उस पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं, पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटर ने अहमदाबाद में दर्शकों के रवैए पर भी सवाल खड़े किए हैं। इस बीच पाकिस्तान के एक हिन्दू क्रिकेटर ने पाकिस्‍तान के क्रिकेट पर बड़ा आरोप लगाया है।

Cricketer Danish Kaneria

उन्होंने कहा है कि उन्‍हें ड्रेसिंग रूप से लेकर मैदान तक धर्मांतरण के लिए मजबूर किया गया। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने एक पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि उन्‍हें चाहे ड्रेसिंग रूम हो या खेल का मैदान या फिर डाइनिंग टेबल... मुझ पर हर दिन धर्मांतरण का दबाव डाला जाता था।

बता दें कि दानिश कनेरिया अब 42 साल के हैं। उन्‍होंने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 261 विकेट और 18 वनडे में 15 विकेट अपने नाम किए। कनेरिया के वीडियो में मोहम्मद शहजाद और श्रीलंका के तिलकरत्‍ने दिलशान के विवाद को दिखाया है।

वीडियो में शहजाद दिलशान से कह रहे हैं कि यदि आप एक गैर-मुस्लिम से सीधे मुस्लिम बन जाते हैं तो आप जीवन में चाहे कुछ भी करें, आपको सीधे जन्नत नसीब होगी। इस पर दिलशान कहते हैं कि मुझे जन्नत पसंद ही नहीं है। ऐसे शहजाद कहते हैं कि फिर आगे के लिए तैयार रहो।

ये मामला 2014 का है, जब श्रीलंका ने वनडे सीरीज में पाकिस्तान को हराया था। बता दें कि श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज और ऑलराउंडर तिलकरत्‍ने दिलशान पहले मुस्लिम थे। उन्‍होंने महज 16 साल की उम्र में ही बौद्ध धर्म अपना लिया था। पहले उनका नाम तुवान मोहम्मद दिलशान था।

दिलशान ने श्रीलंका के लिए 87 टेस्ट में 16 शतक के साथ 5492 रन, 330 वनडे में 22 शतक के साथ 10290 रन और 80 टी20 इंटरनेशनल में एक शतक के साथ 1889 रन बनाए। ऑफ स्पिनर दिलशान ने टेस्ट में 39, वनडे में 106 और टी20 में 9 विकेट अपने नाम किए थे।

Cricketer Danish Kaneria

Cricketer Danish Kaneria

Cricketer Danish Kaneria

Cricketer Danish Kaneria

Cricketer Danish Kaneria