Astrology and Spirituality: इन नामों वाली लड़कियां होती हैं भाग्यशाली, चमका सकती हैं आपकी किस्मत,

 
Astrology and Spirituality

Astrology and Spirituality: नाम का पहला अक्षर बहुत खास होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस अक्षर का प्रभाव हमारे पूरे जीवन पर पड़ता है। कई लोग तो बड़े होकर भी अपने नाम में बदलाव कर लेते हैं, कुछ विशेष अक्षर कम या ज्यादा कर लेते हैं।

ज्योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा बताते हैं कि वैसे तो वैदिक ज्योतिष में लग्न या चंद्र राशि के आधार पर कुंडली देखने की परंपरा है पर चालू नाम से फलित देखा जाता है। यहां तक कि चालू नाम से मेल मिलाकर शादियां तक की जाती हैं।

Astrology and Spirituality

कुछ अक्षरों का ज्योतिष में विशेष महत्व होता है। खासतौर पर इन अक्षरों से लड़कियां के नाम शुरू हों तो क्या कहने! ऐसी लड़कियां किस्मत की धनी मानी जाती हैं। इनकी लाइफ लग्जरी होती है और जिनसे इनकी शादी होती है, उन्हें भी सभी सुख प्राप्त होते हैं।

शादी करके वे जिस घर में जाती हैं वहां भी धनदौलत और सुख समृद्धि आ जाती है। जहां जहां इनके शुभ कदम पड़ते हैं वहां सुख शांति होती है। ज्योतिषी पंडित शर्मा के अनुसार इन अक्षरों से जिन लड़कियों के नाम शुरू होते हैं, उनके संपर्क में आनेवाले सभी लोगों की किस्मत चमक उठती है।

Astrology and Spirituality

आज हम आपको अंग्रेजी के दो अक्षरों से शुरू होनवाले नामों की लड़कियों के बारे में बता रहे हैं।

बी अक्षर- B - जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर बी होता है वे दिल की साफ होती हैं और बेहद बुद्धिमान भी होती हैं। ये बहुत उदार होती हैं और सभी की भावनाओं का पूरा ख्याल रखती हैं। ऐसी लड़कियां किसी को भी दुखी नहीं देख सकतीं।

ये अपने आसपास का माहौल खुशनुमा बनाए रखती हैं। पति के लिए तो ऐसी लड़कियां मानो वरदान बन जाती हैं। पार्टनर के लिए ये बहुत भाग्यशाली साबित होती हैं।

Astrology and Spirituality

एस अक्षर- S - इन पर लक्ष्मीजी की विशेष कृपा रहती है। ये अपने पति से बेहद प्यार करती हैं और अपने घर परिवार के साथ ही ससुराल पक्ष को भी साथ लेकर चलती हैं। जिससे ये शादी करती हैं उसकी किस्मत भी चमक उठती है। यही कारण है कि इनका पति भी इन पर जान छिडकता है। इनके शुभ कदम पड़ते ही घर में खुशहाली आ जाती है।

Astrology and Spirituality

Astrology and Spirituality

Astrology and Spirituality