लाठीबाज एडीएम ने पक्ष रखने के लिए मांगा वक्त

थानेदार नहीं दे पाए सीसी कैमरे का फुटेज

 
Lathi Baja ADM asked for time to present his side
Whatsapp Channel Join Now

शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के दौरान युवक की डंडे से बेरहमी से पिटाई करने के मामले में जांच का सामना कर रहे एडीएम ने अपना पक्ष रखने के लिए वक्ता मांगा है।

पटना । स्थानीय कवि गुरु रवींद्र चौक (डाकबंगला चौराहा) पर टीइटी अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के दौरान बीते 22 अगस्त को एडीएम विधि-व्यवस्था केके सिंह द्वारा एक व्यक्ति पर लाठी बरसाने के मामले की जांच पूरी नहीं हो सकी।

एडीएम ने जांच कमेटी को अपना पक्ष रखने के लिए समय की मांग की है तो कोतवाली थानाध्यक्ष सीसी कैमरे के फुटेज नहीं उपलब्ध करा सके।

जांच कमेटी के सदस्य उप-विकास आयुक्त तनय सुलतानिया और सिटी एसपी मध्य अमरीश राहुल ने गुरुवार को जिलाधिकारी को पत्र लिखकर रिपोर्ट के लिए पांच दिनों का समय विस्तार करने का अनुरोध किया है। 

जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने घटना के संबंध में वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए 22 अगस्त को डीडीसी और सिटी एसपी मध्य को दो दिनों में संयुक्त जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था।

दोनों अधिकारियों ने गुरुवार को जिलाधिकारी को पत्र लिखकर बताया कि जांच कमेटी के समक्ष एडीएम विधि-व्यवस्था ने पक्ष रखने के लिए समय मांगी है।

कोतवाली थानाध्यक्ष से सीसी कैमरे का फुटेज मांगा गया था। थानाध्यक्ष ने वीडियो फुटेज के लिए समय मांग की है।

इस बीच पीड़ित युवक से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पक्ष सुना गया लेकिन लिखित प्रतिवेदन नहीं दिया गया। जांच अधिकारियों ने डीएम से रिपोर्ट के लिए पांच दिनों का समय विस्तार करने का अनुरोध किया है।

गौरतलब है कि पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के दौरान पटना के एडीएम के.के सिंह का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था।

इसमें वो एक युवको की डंडे से बेरहमी से पीटाई करते दिखे थे। जिसके बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रेस कान्फेंस कर कहा था कि जांच में दोषी पाए जाने के बाद संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर घायल युवक की मदद करने की भी बात कही थी।