कौन है कविता चावला, जो बनीं KBC 14 की पहली करोड़पति

10वीं के बाद पिता ने आगे पढ़ाने से कर दिया था इनकार

 
Who is Kavita Chawla, who became the first crorepati of KBC 14
Whatsapp Channel Join Now

 14 दसवीं कक्षा के बाद जिस बेटी को पिता ने आगे पढ़ाने से इनकार कर दिया था वह अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 14 में पहली करोड़पति बन गईं हैं। मुंबई के कोल्हापुर की रहने वालीं 45 वर्षीय कविता चावला एक हाउसवाइफ है।

मुंबई। दसवीं कक्षा के बाद जिस बेटी को पिता ने आगे पढ़ाने से इनकार कर दिया था, वह अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 14 में पहली करोड़पति बन गईं हैं।

मुंबई के कोल्हापुर की रहने वालीं 45 वर्षीय कविता चावला एक हाउसवाइफ हैं। कविता ने बताया कि केबीसी में जाना उसका सपना था और इस सपने को पूरा करने में उसे 21 साल और 10 महीने लगे।

कविता चावला ने बताया कि वह अपनी शिक्षा पूरी करना चाहती थी लेकिन उसके पिता दसवीं कक्षा के बाद उसे आगे पढ़ाने के लिए तैयार नहीं थे।

Who is Kavita Chawla, who became the first crorepati of KBC 14

शादी से पहले बारहवीं कक्षा को पास कर पाई क्योंकि उसके टीचर ने उसकी पढाई के लिए उसके पिता से आगे पढ़ाने कि मांग की थी।

शो के लिए तैयारी के बारे में बातते हुए कविता चावला ने कहा, 'केबीसी' जब से शुरू हुआ है तब से मैं शो में जाना चाहती थी और यह मेरा सपना बन गया था।

"मैं अपने बेटे विवेक को घर पर पढ़ाती थी मैंने उसे केजी से आठवीं कक्षा तक घर में पढ़ाया है। इसके साथ -साथ मैं शो की तैयारी भी करती थी। उसने आगे कहा, जब मैं अपने बेटे को पढ़ाती तो उसके साथ मैं भी पढ़ती थी और मुझे पता था कि ज्ञान भविष्य में मेरी मदद जरूर करेगा।

Who is Kavita Chawla, who became the first crorepati of KBC 14

मैं अपने घर के कामों को पूरा करने के बाद कुछ समय वर्तमान के बारे में अपडेट रहने के लिए पढ़ती थी जिससे मेरा सामान्य ज्ञान मजबूत हो सके।

कविता ने कहा कि शो की तैयारी करना आसान नहीं था। कविता ने कहा कि एक गृहिणी के लिए घर के कामों के साथ-साथ पढ़ाई मल्टीटास्किंग जैसी हो जाती है।

ससुराल वालों के साथ बच्चे को संभालने के बाद समय नहीं बच पाता था, इसलिए मैं बहार जाना अवॉयड करती थी जिससे मेरा समय बर्बाद न हो।

कविता ने बताया कि उसे केबीसी कि हॉटसीट तक पहुंचने के लिए 21 साल और 10 महीने लगे। उसने बताया कि उसका बेटा कई बार उसके साथ यह कहकर प्रैंक किया करता था कि रियलिटी शो के निर्माताओं के तरफ से कॉल आया था।

कविता ने बताया कि हॉटसीट तक पहुंचना आसान नहीं था और काफी लंबा था। कविता बताती हैं कि, जब मैं रजिस्ट्रेशन करती तो मुझे कॉल नहीं आती थी, फिर जब मुझे कॉल आती तो प्रोसीजर के लिए नहीं बुलाया जाता और मुझे ऑडिशन के लिए कॉल आया, तो मुझे इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाता।

Who is Kavita Chawla, who became the first crorepati of KBC 14

कविता ने बताया कि मुझे हॉटसीट तक पहुंचने में काफी समय लगा क्योंकि मैं कदम दर कदम आगे बढ़ रही थी।

कविता ने बताया कि जो पैसे वह शो में जीती हैं उसे वह अपने मेरे बेटे के भविष्य के लिए में निवेश करेंगी क्योंकि वह चाहती हैं कि वह आगे पढ़े।

साथ ही ये भी कहा, मैं पूरे भारत की यात्रा करना चाहती हूं और इसकी सुंदरता का अनुभव करना चाहती हूं। कविता चावला 19 और 20 सितंबर को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में हॉटसीट पर नजर आएंगी।