Afzal Ansari: सपा सांसद अफजाल अंसारी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ, कहा- खत्म हो गया मोदी मैजिक

 
Afzal Ansari
अंसारी ने दावा किया कि वे दिन गए जब मोदी का जादू वाराणसी से उनकी उम्मीदवारी के कारण पूर्वी यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल में व्यापक प्रभाव डालता था।

Afzal Ansari: मुख्तार अंसारी के भाई और सपा सांसद अफजाल अंसारी ने राज्य में भाजपा की 30 लोकसभा सीटें जीतने का श्रेय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिया। उन्होंने कहा, ''मोदी का जादू राज्य में तीन से ज्यादा सीटों तक ही सीमित नहीं है।''

Afzal Ansari

उन्होंने कहा कि अगर योगी ने वाराणसी में डेरा नहीं डाला होता तो अपनी सीट बचाना मुश्किल होता। उन्होंने कहा कि मोदी का जादू अब ख़त्म हो गया है क्योंकि वाराणसी संसदीय क्षेत्र चंदौली, ग़ाज़ीपुर और मछलीशहर लोकसभा क्षेत्रों से घिरा हुआ है और बीजेपी तीनों हार गयी।  

Afzal Ansari

अंसारी ने दावा किया कि वे दिन गए जब मोदी का जादू वाराणसी से उनकी उम्मीदवारी के कारण पूर्वी यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल में व्यापक प्रभाव डालता था। उन्होंने कहा कि अनित्यनाथ ने जमीनी हकीकत को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन प्रयास किए, साथ ही कहा कि राज्य में शर्मनाक परिणाम से बचने के लिए भाजपा को उन्हें धन्यवाद देना चाहिए।

Afzal Ansari

उन्होंने कहा कि उनकी कड़ी मेहनत और प्रयासों के कारण, भाजपा 30 सीटें जीत सकी। हालाँकि, उन्होंने योगी सरकार पर अन्य अपराधियों को बचाने के लिए उनके भाई की हत्या करने का आरोप लगाया। गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने गाजीपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पारसनाथ राय को पराजित कर जीत हासिल की।

Afzal Ansari

निर्वाचन आयोग के अनुसार, अफजाल अंसारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के पारस नाथ राय को 1,24,861 मतों के अंतर से हर दिया। अफजाल अंसारी को 5,39,912 वोट मिले, जबकि राय को 4,15,051 मत मिले। बसपा के उमेश कुमार सिंह को 1,64,964 मत से संतोष करना पड़ा। करीब चार दशक के अंतराल में अफजाल अंसारी ने अपने बाहुबली भाई मुख्तार अंसारी के बिना पहली बार चुनाव जीता।