Agra Land Dispute: सात दिन बाद एक गुर्गा गिरफ्तार, बड़े चेहरे फरार, किरकिरी के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी आगरा पुलिस

 
Agra Land Dispute
त्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह के खिलाफ सीएम की कार्रवाई के बाद आगरा पुलिस एक्टिव हो गई है। जगदीशपुरा में करोड़ों की जमीन हथियाने के खेल में एक गुर्गे को जेल भेजा गया है।

Agra Land Dispute: यूपी की ताजनगरी आगरा में पुलिस और योगी सरकार की किरकिरी करा चुके जगदीशपुरा प्रकरण में पुलिस अब डैमेज कंट्रोल में जुटी है। इसके तहत पुलिस ने इस खेल में शामिल एक गुर्गे को जेल भेजा है।

साथ ही आरोपी बिल्डर कमल चौधरी, उसके बेटे धीरू, तत्कालीन एएसओ, दरोगा, सिपाही समेत एक दर्जन लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। सूत्रों की मानें तो इन सभी आरोपियों पर इनाम घोषित करने के साथ पुलिस लुकआउट नोटिस जारी कराने का प्रयास कर रही है।

Agra Land Dispute

पुलिस अधिकारियों की मानें तो इस मामले ने पुलिस और योगी सरकार की किरकिरी कराई है। ऐसे में बिल्डर कमल चौधरी, उसके पुत्र और पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी प्राथमिकता मानी जा रही है। आगरा के जगदीशपुरा में करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जे के हाई प्रोफाइल मामले में गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू हो गया है।

पुलिस ने शाहगंज के एडीए फ्लैट से एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। जगदीशपुरा में करोड़ों की जमीन कब्जाने और बेकसूरों को जेल भेजने के मामले में किरकिरी होने के बाद पुलिस ने शाहगंज के एडीए की फ्रेंड्स कॉलोनी के एस-5/03 निवासी अमित अग्रवाल पुत्र अनिल अग्रवाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Agra Land Dispute

पुलिस सूत्रों की मानें तो जगदीशपुरा प्रकरण में जांच दल ने पूछताछ के लिए बड़ी सूची तैयार की है। इस लिस्ट में कई कद्दावर नेता, पुलिसकर्मी और बड़े बिल्डर भी शामिल हैं। इस मामले में एसीपी मंयक तिवारी ने बताया कि जगदीशपुरा प्रकरण में एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

जांच टीम संदिग्ध आरोपी की भूमिका को लेकर पूछताछ कर रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। योगी सरकार की मंशा के अनुरूप पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जाएगा।

Agra Land Dispute

इस मामले में नया मोड़ तब आया। जब एडीए फ्लैट से पुलिस ने जगदीशपुरा प्रकरण में अमित अग्रवाल पुत्र अनिल अग्रवाल की पत्नी ने पुलिस को अमित के अपहरण की तहरीर दे दी। अमित की पत्नी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 10 जनवरी को शाम से उनके पति घर नहीं आए।

उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। इस संबंध में रात 10.26 मिनट बजे डायल-112 पर जानकारी दी। अमित की पत्नी का कहना है कि पड़ोस में लगे सीसीटीवी से पता चला कि 10 जनवरी को शाम 5.40 बजे सोसायटी के गेट नं.2 होली लाइट पब्लिक स्कूल के सामने से एक वाहन में आए चार लोगों ने उनके पति को जबरन वाहन में बैठा लिया।

Agra Land Dispute

इसके बाद से उनका मोबाइल स्विच ऑफ है। हालांकि तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें मामले की गंभीरता से अवगत कराया है। उधर, पीड़ित पक्ष की तरफ से यमुनापार निवासी धर्मेद्र वर्मा मामले की पैरवी कर रहा है। उसकी भूमिका पर भी पुलिस को शक है।

उसने पीडि़त परिवार को बताया कि आगरा पुलिस के एक अधिकारी बिल्डर के फार्म हाउस में रहते हैं। यह जानकारी पुलिस को मिली। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि अरोपी अमित अग्रवाल को जान से मारने की धमकी और आपराधिक षड्यंत्र रचने के मामले में जेल भेजा गया है।

Agra Land Dispute

इसके अलावा पहलवान, बिल्डर और एसओ की तलाश में टीमें दबिश दे रही हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद ही रहस्यों से पर्दा उठेगा। पीड़ित पक्ष के साथ अब अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि उन्होंने पीड़ित परिवार से बातचीत की है।

इस दौरान यह जानने का प्रयास किया गया कि कौन-कौन उन्हें धमकाने आता था। पुलिस पूछताछ में पीड़ित परिवार ने अमित अग्रवाल का नाम लिया था। इसके अलावा पीड़ित परिवार ने बताया कि अमित दबंग पुरुषोत्तम पहलवान का साथी है।

Agra Land Dispute

पुलिस ने फ्रेंड्स कालोनी, शाहगंज निवासी अमित अग्रवाल को पकड़ा। उससे लंबी पूछताछ हुई। साजिश में शामिल अन्य लोगों के बारे में उसे भी ज्यादा जानकारी नहीं थी। फिलहाल उसे जेल भेजा गया है। बाकी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Agra Land Dispute