Akhilesh Yadav: यू.पी. से बड़ी खबर, अखिलेश यादव देंगे इस्तीफा, अब फिर होगा चुनाव

 
Akhilesh Yadav
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव इस्तीफा दे सकते हैं। वह हाल ही में कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं। अखिलेश की अगुवाई में इस बार सपा ने 37 सीटें हासिल की हैं।

Akhilesh Yadav: Lok Sabha Election में कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा अध्यक्ष अब दिल्ली की राजनीति की ओर रुख कर सकते हैं। इसके लिए अखिलेश यादव यूपी विधानसभआ सी इस्तीफा देंगे।

दावा है कि वह करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देंगे। दावा है कि अखिलेश यादव विधानसभा से इस्तीफा देकर अपनी सांसदी बरकरार रखेंगे। अखिलेश यादव के करहल से इस्तीफा देने के बाद इस सीट से कौन चुनाव लड़ेगा, अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

Akhilesh Yadav

हालांकि चर्चा है कि मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को करहल विधानसभा से चुनाव लड़ाया जा सकता है। विधानसभा से इस्तीफा देने का साथ ही अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष के पद को भी छोड़ेंगे। जिसके बाद यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद पर कोई नया चेहरा दिख सकता है।

हालांकि सपा का नया नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसको लेकर अखिलेश दिल्ली से लौट कर फैसला करेंगे। लेकिन, इस रेस में सबसे आगे चाचा शिवपाल यादव का नाम चल रहा है। वहीं जानकारों की माने तो अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष पद पर भी पीडीए की रणनीति के आधार पर फैसला ले सकता है।

Akhilesh Yadav

अगर ऐसा होता है शिवपाल यादव के अलावा रामअचल राजभर, इंद्रजीत सरोज या कमाल अख्तर को भी मौका दिया जा सकता है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 37 लोकसभा सीटें जीतनें के बाद प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है और देश में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

ऐसे में केंद्र की राजनीति में समाजवादी पार्टी की भूमिका कहीं ज्यादा अहम हो गई है। इस बड़ी ज़िम्मेदारी को खुद अखिलेश यादव ही संभालेंगे। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि जब इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने की बात हुई तो भी अखिलेश को बड़े नेताओं से बातचीत करने की अहम जिम्मेदारी दी गई थी। 

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav