Atiq Ahmad: अतीक के बंगाल होटल समेत दो संपत्तियों को कुर्क करने के लिए मांगी अनुमति

 
Atiq Ahmad
शाहगंज स्थित बंगाल होटल के माफिया के कब्जे वाले हिस्से और कुछ दूर पर स्थित 200 वर्ग गज जमीन के कुर्की के संबंध में रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकरियों को भेज दी गई है। पुलिस आयुक्त न्यायालय से इसकी अनुमति मिलते ही दोनों संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएंगी। 

Atiq Ahmad: अतीक अहमद की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। शाहगंज स्थित बंगाल होटल के माफिया के कब्जे वाले हिस्से और कुछ दूर पर स्थित 200 वर्ग गज जमीन के कुर्की के संबंध में रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकरियों को भेज दी गई है।

पुलिस आयुक्त न्यायालय से इसकी अनुमति मिलते ही दोनों संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएंगी। शाहगंज के बंगाल होटल के आधे भाग पर अतीक की कब्जेदारी की जानकारी पुलिस को कुछ महीनों पहले मिली थी।

Atiq Ahmad

पता चला था कि अतीक ने दबंगई के बल पर इसे कब्जा लिया था और अपने गुर्गों को इसमें बसा दिया था। इसके बाद इस संपत्ति से संबंधित दस्तावेज जुटाए गए। उधर मिन्हाजपुर में ही अतीक के कब्जे वाली  200 वर्ग गज जमीन का पता चला।

दस्तावेजों की पड़ताल में पता चला कि यह जमीन अतीक ने अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर खरीदी थी। राजस्व विभाग से अभिलेख जुटाने व सत्यापन कराने के बाद दोनों को कुर्क करने संबंधी रिपोर्ट तैयार करने में पुलिस टीमें लगी थीं।

Atiq Ahmad

अब यह रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और इसे उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट में बताया गया है कि उक्त दोनों संपत्तियां माफिया ने अपराध से अर्जित किया और ऐसे में इसे गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्क किया जाना उचित होगा।

अब इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आयुक्त न्यायालय दस्तावेजों के अवलोकन आदि के बाद निर्णय लेंगे। माफिया की बेनामी संपत्ति का पता लगाने में जुटी पुलिस टीम ने उसके दिल्ली स्थित एक मकान की भी जानकारी जुटाई है। यह मकान दिल्ली के बाटला हाउस में स्थित है।

Atiq Ahmad

इसके अलावा नोएडा के सेक्टर 36 में एक फ्लैट खरीदा था। इसकी कीमत करोड़ों में है। उधर लखनऊ के महानगर कॉलोनी स्थित उस फ्लैट को चिह्नित किया ही गया है, जिसमें अतीक का बेटा असद अपने साथियों संग रहता था।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन तीनों ही संपत्तियों को भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किए जाने की योजना है, जिसके लिए पुलिस रिपोर्ट तैयार कर रही है।

Atiq Ahmad

Atiq Ahmad

Atiq Ahmad