Bharatpur Accident: हाइवे पर मौत का तांड़व, 12 लोगों की मौके पर ही मौत

 
Bharatpur Accident: Orgy of death on the highway, 12 people died on the spot
Whatsapp Channel Join Now
राजस्थान के भरतपुर जिले में बुधवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां गुजरात से यूपी जा रही यात्रियों से भरी एक बस को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। बताया गया है कि जब यह हादसा हुआ, तब बस सड़क के किनारे खड़ी थी। दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।

Bharatpur Accident: भरतपुर में हुए एक दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस दुर्घटना में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद लखनपुर, नदबई, हलैना और वैर थाने के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 21 पर हंतारा के पास सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। मरने वालों में छह महिला और पांच पुरुष शामिल हैं। सभी मृतक भावनगर (गुजरात) निवासी बताए जा रहे हैं।

खराब होने की वजह से सड़क किनारे खड़ी थी बस - पुलिस के अनुसार बस भावनगर से मथुरा जा रही थी। सुबह भरतपुर-आगरा हाईवे पर अचानक बस खराब हो गई। ड्राइवर और उसके साथी समेत अन्य यात्री भी बस से उतर गए। ड्राइवर और उसके साथी बस को सही कर रहे थे कि इसी दौरान ट्रक ने टक्कर मारी और किनारे खड़े लोागों को कुचलते निकल गया।

इस दौरान वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों के ड्राइवर ने सड़क पर पड़े बेसुध लोगों को देखा तो पुलिस को कॉल किया और एम्बुलेंस को बुलाया। सभी के शवों को भरतपुर जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है। हादसे के बाद शव हाइवे पर बिखर गए।

वहां मौजूद लोगों ने एक-एक शव को बीच सड़क से हटाकर साइड में रखवाया। वहीं, हाइवे पर जाम भी लग गया। पुलिस ने बताया कि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किस वाहन ने टक्कर मारी। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। होश में आने पर उनसे पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि हादसा इतना भीषण था कि धमाके की आवाज दूर-दूर तक पहुंची। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े चले आए और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। सूचना मिलने पर नदबई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी घायलों और मृतकों को आरबीएम जिला अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी मिली है कि गुजरात के भावनगर से प्राइवेट बस में सवार होकर यात्री मथुरा वृंदावन के दर्शन करने के लिए आ रहे थे कि हंतरा पुल के पास इनकी बस खराब हो गई। बस खराब होने के बाद कुछ यात्री बस के नीचे उतर कर खड़े हो गए और कुछ यात्री बस में ही बैठे थे। इतने में ही तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने उनकी बस में टक्कर मार दी।

फिलहाल, पुलिस ने मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है। सूचना पर भरतपुर जिला कलेक्टर लोक बन्धु RBM अस्पताल पहुंचे हैं। घायलों के उपचार को लेकर अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

घटनास्थल पर एसपी मृदुल कच्छावा ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है। सभी मृतक और घायल गुजरात के भावनगर के निवासी बताए जा रहे हैं। खड़ी बस में पीछे से ट्रेलर टक्कर मारकर चला गया। इस हादसे की सूचना पर लखनपुर, नदबई, हलैना, वैर सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

यात्रियों से भरी बस श्रद्धालुओं को भावनगर से लेकर मथुरा हरिद्वार दर्शन कराने ले जा रही थी। हादसे के बाद पुल पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को साइड में लगवाया उसके बाद ट्रैफिक वापस चालू हो पाया। गुजरात के भावनगर निवासी घायल बाला भाई ने बताया कि वह भावनगर से हरिद्वार जा रहे थे। अम्बा रम्बाई, भावनगर में उनके गांव और आसपास के क्षेत्र से पूरी श्रद्धालुओं की मंडली बस में मौजूद थी, जिनमें 55 से 57 पुरुष और महिला श्रद्धालु शामिल थे।

बस का डीजल खत्म हो गया था, तो बस हाइवे पर खड़ी हुई थी। डीजल का इंतजाम करने में ड्राइवर कंडक्टर लगे हुए थे। कुछ सवारियां नीचे उतरी हुई थीं। जबकि कुछ बस में सो रही थीं, तभी अचानक पीछे से ट्रेलर वाहन ने टक्कर मार दी और वह बस को चीरते हुए आगे निकल गया।

Bharatpur Accident: Orgy of death on the highway, 12 people died on the spot

Bharatpur Accident: Orgy of death on the highway, 12 people died on the spot

Bharatpur Accident: Orgy of death on the highway, 12 people died on the spot

Bharatpur Accident: Orgy of death on the highway, 12 people died on the spot

Bharatpur Accident: Orgy of death on the highway, 12 people died on the spot