Bhopal Crine News: इस गेम ऐप के जरिये ब्लेकमेलर्स के जाल में फंस रहे मासूम बच्चे, जो बना रहे कर्जदार

 
Bhopal Crine News
बचपन में ऑनलाइन गेम खेलने की आदत कैसे मासूम बच्चों को अपराध में शामिल होने के लिए मजबूर कर रही है। इसका खुलासा एक घटनाक्रम के बाद सामने आया है। 

Bhopal Crine News: बचपन में ऑनलाइन गेम खेलने की आदत कैसे मासूम बच्चों को अपराध में शामिल होने के लिए मजबूर कर रही है। इसका खुलासा अवधपुरी में हुए घटनाक्रम के बाद सामने आया है। ऑनलाइन गेम खिलाने वाले एंड्राइड एप्लीकेशन अब टास्क गेमिंग के नाम पर अकाउंट बनाकर इसमें प्रोसेसिंग शुल्क जमा करने का झांसा बच्चों को दे रहे हैं।

नाबालिग को इंस्टेंट लोन बगैर किसी उम्र की सीमा और दस्तावेज के मिल रहा है। गेम खेलने वाले अकाउंट में बगैर किसी नियम शर्त के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं। गेम खेलने के दौरान इंस्टेंट लोन उपलब्ध कराने वाले आरोपी कई प्रकार के चार्ज का हवाला देकर यह पैसे वापस काट भी लेते हैं और मासूम बच्चे कर्ज के बोझ तले दबते चले जाते हैं।

Bhopal Crine News

मोबाइल और गैलरी की निजी जानकारियां पहले ही हैक कर ली जाती हैं। इसके बाद शुरू होता है ब्लैकमेलिंग का खेल। डीसीपी जोन 2 श्रद्धा तिवारी ने अपनी जांच रिपोर्ट में साइबर क्राइम के इस नए मॉड्यूल का खुलासा किया है।

अशोका गार्डन जिंसी जहांगीराबाद ऐशबाग शब्बन चौराहा बरखेड़ी फाटक स्टेशन व बजरिया के आसपास मौजूद कमजोर आय वर्ग वाले इलाके इंस्टेंट लोन व ऑनलाइन गेम खिलाने वाले रैकेट के निशाने पर हैं।

Bhopal Crine News

रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि यहां मौजूद सर्वाधिक मासूम बच्चे इस प्रकार के ऑनलाइन एंड्रॉयड एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर शिकार बन रहे हैं। रातों-रात पैसा कमाकर अपने घर वालों की मदद करने का सपना देखने वाले मासूम बच्चे ऑनलाइन गेमिंग एप्लीकेशन के जरिए पैसा कमाने के चक्कर में इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ऑनलाइन गेमिंग और इंस्टेंट लोन के जाल में फंसने के बाद मासूम बच्चों को ब्लैकमेल करने का सिलसिला शुरू होता है। इस सम्बन्ध में श्रद्धा तिवारी, डीसीपी, जोन ने बताया कि दो इंस्टेट लोन फ्रॉड और ऑन लाइन गेम एप से जुड़ चुका है। अभिभावकों को ध्यान देने की जरूरत है कि उनके बच्चे किस प्रकार के गेम खेल रहे हैं।

Bhopal Crine News

Bhopal Crine News