BHU Foundation Day: जय श्रीराम के उद्घोष के साथ बीएचयू के स्थापना दिवस पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा

 
BHU Foundation Day

BHU Foundation Day: बीएचयू में 109वें स्थापना दिवस समारोह को लेकर बुधवार को उत्सव जैसा माहौल देखने को मिला। परिसर में आकर्षक झांकियां निकाली गईं तो रामधुन पर छात्र थिरकते रहे। इस दौरान जय श्री राम के जयकारे भी गूंजते रहे।

मुख्य अतिथि पूर्व कुलपति प्रो. पंजाब सिंह ने मालवीय भवन के सामने बने मंच से कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन के साथ बैठकर झांकियों को देखा। स्थापना दिवस समारोह में सुबह ट्रामा सेंटर परिसर स्थित स्थापना स्थल पर सबसे पहले कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन कराया।

BHU Foundation Day:

इसके बाद परिसर के संस्थानों, संकायों की ओर से आकर्षक झांकियां निकाली गईं। इस दौरान आईएमएस बीएचयू के झांकी में बीएचयू अस्पताल, ट्रामा सेंटर की झांकी में जहां आयुष्मान योजना से गंभीर बीमारियों के निःशुल्क इलाज की झांकी दिखाई गई तो आयुर्वेद संकाय की झांकी से छात्रों ने योग से निरोग रहने का संदेश बांटा। 

इसके साथ ही सेंट्रल हिंदू गर्ल्स और ब्वायज स्कूल के छात्र-छात्राओं ने चंद्रयान का मॉडल बनाया। वहीं जी 20 के साथ तकनीकी विकास को भी दर्शाया गया। झांकियों मेंं विभागों, संकायों की उपलब्धियां भी दिखाई गईं।

BHU Foundation Day

साथ ही पर्यावरण संरक्षण, अच्छी सेहत का संदेश भी छात्र-छात्राओं ने दिया। इस दौरान कुलसचिव प्रो. अरुण कुमार सिंह, छात्र अधिष्ठाता प्रो. एके नेमा, चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिव प्रकाश सिंह सहित अन्य अधिकारी, शिक्षक और छात्र मौजूद रहे।

BHU Foundation Day

BHU Foundation Day

BHU Foundation Day