BJP Leader Shot Dead In Jaunpur: रास्ते में इंतजार में थे हमलावर, शीशा खोलते ही बरसाईं गोलियां

 
BJP Leader Shot Dead In Jaunpur
दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। भागते समय गिर जाने पर एक बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गया।

BJP Leader Shot Dead In Jaunpur: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के थाना सिकरारा क्षेत्र के बोधापुर गांव में गुरुवार की सुबह 10 बजे दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने कार्ड देने के बहाने रोककर कार सवार भाजपा के जिला महामंत्री की गोली मारकर हत्या कर दी। उनको कुछ छह गोलियां मारी गई हैं।

भागते समय गिर जाने पर एक बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बाइक कब्जे में ले ली है। सूचना मिलते ही एसपी डॉ.अजयपाल शर्मा मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

BJP Leader Shot Dead In Jaunpur

भाजपा के जिला महामंत्री प्रमोद यादव रोज की तरह सुबह करीब 10 बजे घर से निकल कर कार से पार्टी कार्यालय जाने के लिए सीठापुर संपर्क मार्ग तिराहे जा रहे थे। संपर्क मार्ग पार कर जैसे ही बोधापुर के मुख्य मार्ग पर पहुंचे, बदमाशों ने शादी का कार्ड देने के बहाने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

प्रमोद यादव भाजपा के जिला महामंत्री थे। बृहस्पतिवार को सुबह वे रोज की तरह ही तैयार होकर अपनी कार से जिले के भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक में शामिल होने जा रहे थे। घर पर बताया कि जौनपुर जा रहे हैं। 

घर से निकले और खुद से गाड़ी चलाते हुए करीब एक किलोमीटर दूर पर स्थित जौनपुर-प्रयागराज मुख्य मार्ग पर पहुंचे ही थे कि दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोका और अभिवादन कर शादी का कार्ड दिखाया।

BJP Leader Shot Dead In Jaunpur

कार्ड लेने के लिए प्रमोद ने गाड़ी रोकी और शीशा नीचे किया। तभी एक बदमाश ने कार्ड ऊपर रख कर नीचे से पिस्टल निकाली और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। प्रमोद लहुलुहान हो गए। यह देख बदमाश हड़बड़ी में भागने लगे। घटनास्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित शिवगुलामगंज संपर्क मार्ग की तरफ मुड़ गए। 

आधा किलोमीटर चल कर सब्बेपुर स्थित एक शराब की दुकान के पास सड़क खराब होने के कारण गिर पड़े। वहां खड़े लोगों ने जब इन्हें उठाने का प्रयास किया तभी एक बदमाश की कमर में रखा शादी कार्ड और पिस्टल सड़क पर गिर गया। 

BJP Leader Shot Dead In Jaunpur

बदमाश ने तत्काल दोनों को उठाया और सामने से बचाने आ रहे लोगों पर पिस्टल तान दी। इसे देख लोग डर गए और पीछे हट गए। मौका देख एक बदमाश ने अपनी गाड़ी छोड़ दी और अपने साथियों संग एक ही बाइक पर बैठक कर बेल्छा गांव की ओर फरार हो गए।

प्रमोद यादव को गोली मारने के बाद जैसे ही बदमाश भागे, वहां मौजूद कुछ लोग प्रमोद को बचाने में लग गए वहीं कुछ लोग अपनी बाइक से बदमाशों के पीछे भागे। सब्बेपुर से बेल्छा की ओर भागे बदमाशों के पीछे भी लोग काफी दूर तक गए।

BJP Leader Shot Dead In Jaunpur

इस दौरान पुलिस भी सक्रिय हो गई थी। बोधापुर और बेल्छा गांव के कुछ लोगों के सहयोग से पुलिस ने कुछ लोगों हिरासत में लिया है। सब्बेपुर स्थित शराब की दुकान के पास जब एक बदमाश बाइक से गिरा तो दुकान पर मौजूद श्याम बहादुर सबसे पहले उसे उठाने दौड़ा। उठाते समय ही बदमाश की कमर से पिस्टल और शादी का कार्ड गिरा।

श्याम बहादुर ने बताया कि जब तक उसे कुछ समझ आता बदमाश ने पिस्टल उठाई और उसके माथे पर लगा दी। जिसे देख वह पीछे हट गया।