Chattishgarh News: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़, सात नक्सली हुये ढेर

 
Chattishgarh News
ऑपरेशन माओवादियों की इंद्रावती एरिया कमेटी और प्लाटून के कैडरों की उपस्थिति के बारे में इनपुट के आधार पर शुरू किया गया था।

Chattishgarh News: पुलिस ने कहा कि गुरुवार को छत्तीसगढ़ में नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा के पास एक जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए। नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रभात कुमार ने कहा कि मुठभेड़ सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी और रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी।

Chattishgarh News

एसपी ने कहा कि अब तक गोलीबारी में "माओवादी वर्दी" में सात नक्सली मारे गए हैं। ऑपरेशन, जिसमें दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिलों के जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और स्पेशल टास्क फोर्स - राज्य पुलिस की सभी इकाइयां  शामिल थे, को माओवादियों की इंद्रावती एरिया कमेटी और प्लाटून के कैडरों की उपस्थिति के बारे में इनपुट के आधार पर शुरू किया गया था।

Chattishgarh News

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से कुल सात आग्नेयास्त्र बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं। 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर एक जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित दस नक्सली मारे गए थे।

Chattishgarh News

16 अप्रैल को, सुरक्षा बलों ने कांकेर जिले में गोलीबारी के दौरान 29 नक्सलियों को मार गिराया था। उन्होंने बताया कि 10 मई को बीजापुर जिले के पिडिया गांव के पास सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गये. हालाँकि, स्थानीय ग्रामीणों और कार्यकर्ताओं ने दावा किया था कि पिडिया के पास मारे गए लोग नक्सली नहीं थे और मुठभेड़ फर्जी थी।

Chattishgarh News