Child Marriages: यहां कि सरकार ने बाल विवाह के खिलाफ छेड़ा अभियान, 800 से ज्यादा लोगो को किया गिरफ्तार

 
Child Marriages: Here the government launched a campaign against child marriage, arrested more than 800 people
Whatsapp Channel Join Now
असम पुलिस ने मंगलवार को बाल विवाह के खिलाफ चलाए गए राज्यव्यापी अभियान में 800 से ज्यादा लोगों को गिफ्तार किया है। कार्रवाई अभी भी जारी है।

Child Marriages: असम सरकार प्रदेश में बाल विवाह को रोकने के लिए एक्शन मोड़ में आ गई है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि बाल विवाह के खिलाफ दूसरे चरण की विशेष राज्यव्यापी कार्रवाई में मंगलवार को 800 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स ( पूर्व में ट्विटर ) पर दी है। उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार होने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री सरमा ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘बाल विवाह के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए, असम पुलिस ने तड़के शुरू हुए एक विशेष अभियान में 800 से अधिक आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारियों की संख्या बढ़ने की आशंका है।’ बता दें कि इस साल के शुरुआत में असम सरकार ने बाल विवाह के खिलाफ पहले चरण की राज्यव्यापी कार्रवाई शुरू की थी। जिसमें लगभग 1800 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था।

सीएम सरमा ने असम के लोगों से आग्रह करते हुए कहा था कि सभी से सहयोग करने का अनुरोध करता हूं। अगर ऐसी शादी में संतान भी पैदा हुई होगी तो शादी करने वाले पुरुष पर POCSO के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। 

मालूम हो कि कुछ दिन पहले 11 सितंबर को मुख्यमंत्री सरमा ने असम विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि बीते पांच वर्षों में बाल विवाह से संबंधित मामलों में कुल 3,907 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 3,319 पर यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा अधिनियम, 2012 (POCSO) के तहत मामला दर्ज हुआ है।

Child Marriages

Child Marriages

Child Marriages

Child Marriages

Child Marriages