CM Yogi Adityanath: सीएम योगी ने राज्यपाल से की मुलाकात, राजभर-दारा बनेंगे मंत्री, रालोद को भी कैबिनेट में मिलेगी जगह

 
CM Yogi Adityanath
यूपी में अगले एक दो दिनों में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें जानकारी दी।

CM Yogi Adityanath: दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले एक दो दिनों में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग तय होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं। भाजपा यूपी में सहयोगी दलों ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा (एक सीट), अपना दल (दो सीट), निषाद पार्टी (एक सीट) और रालोद (दो सीट) को छह सीटें देने पर सहमत हो गई है।

CM Yogi Adityanath

संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, एनडीए में शामिल आरएलडी से भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले शुक्रवार या शनिवार को सौ से अधिक उम्मीदवारों की सूची और 10 मार्च तक करीब 250 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पूर्व प्रधानमंत्री निवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की करीब छह घंटे तक चली बैठक में 21 राज्यों की 300 सीटों पर उम्मीदवारो  का पैनल तैयार कर लिया गया है। इस बैठक में पंजाब, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में गठबंधन पर बातचीत तय होने तक उम्मीदवार घोषित नहीं करने का फैसला किया गया है।

CM Yogi Adityanath

बताते चले कि 29 फरवरी को दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद यूपी में मंत्रिमंडल की चर्चाएं तेज हो गई हैं। 1 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले 1 से 2 ‌दिनों में मंत्र‌िमंडल का ‌विस्तार हो सकता है।

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग तय होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाए हा रहे हैं। भाजपा यूपी में सहयोगी दलों ओमप्रकाश की सुभासपा को एक सीट, अपना दल 2 सीट, निषाद पार्टी एक सीट और रालोद 2 सीट को 6 सीटें देने पर सहमत हो गई है।

CM Yogi Adityanath

संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाया जा कसता है। वहीं एनडीए में श‌ामिल आरएलडी से भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले शुक्रवार या फिर शनिवार को 100 से अधिक उम्मीदवारों की सूची और 10 मार्च तक करीब 250 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले प्रधानमंत्री निवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की करीब 6 घंटे तक बैठक चली। बैठक में 21 राज्यों की 300 सीटों पर उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया गया है। इस बैठक में पंजाब, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में गठबंधन पर बातचीत तय होने तक उम्मीदवार घोषित नहीं करने का फैसला किया गया है।

CM Yogi Adityanath