Dev Diwali In Varanasi: देव दिवाली पर काशी के होटल फुल, लाख रूपये देने पर भी नहीं मिल रहे बजड़े

 
Dev Diwali In Varanasi
अस्सी का डबल डेकर बजड़ा इस बार सात लाख रुपये में बुक हुआ है। शंकर साहनी ने बताया इस बार देव दीपावली पर 35 से 50 व्यक्तियों के समूह ने सर्वाधिक महंगी बुकिंग की है। 

Dev Diwali In Varanasi: देव दीपावली पर होटलों और बजड़ों की बुकिंग फुल हो गई है। दिल्ली और मुंबई के कई कॉरपोरेट घराने बजड़े की बुकिंग कराने के लिए पांच लाख रुपये तक देने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें बजड़ा नहीं मिल रहा। 

शंभु मांझी ने बताया कि मुंबई और दिल्ली के व्यवसायियों ने पांच लाख रुपये में तीस लोगों की क्षमता वाले बजड़े के लिए संपर्क किया था, लेकिन सभी बजड़े बुक हो चुके हैं। दीपों की रोशनी की दमक से पहले ही काशी में पर्यटन व्यवसाय में पर्यटकों की बुकिंग से दमकने लगाया है।

Dev Diwali In Varanasi

मुंहमांगी कीमत देने के बावजूद होटलों और लॉज में कमरे नहीं मिल रहे हैं। अस्सी का डबल डेकर बजड़ा इस बार सात लाख रुपये में बुक हुआ है। शंकर साहनी ने बताया इस बार देव दीपावली पर 35 से 50 से व्यक्तियों के समूह ने सर्वाधिक महंगी बुकिंग की है।

वहीं, इस बार देव दीपावली पर काशी निर्मित बजड़ा लोकल को ग्लोबल बना रहा है। इसकी बुकिंग भी हो चुकी है। अजय साहनी ने बताया कि बजड़े के निर्माण पर करीब 80 लाख रुपये खर्च हुए हैं। देव दीपावली पर बृजरमा पैलेस का महराजा सुइट्स इस बार डेढ़ लाख रुपये में बुक हुआ है।

Dev Diwali In Varanasi

जबकि, होटल सूर्य देव हवेली में 1.20 लाख में बुकिंग हुई है। होटल मार्केटिंग से संबंधित अधिकारी ने बताया कि दिसंबर माह तक होटल में बुकिंग फुल हैं। टूरिस्ट प्रबंधक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि इस बार पर्यटकों से होटल फुल हैं।

हमारी कोशिश है कि काशी आने पर पर्यटक अधिक से अधिक समय तक काशी में रुके और जिले के अलावा आसपास के पर्यटक स्थलों का भी दौरा करें। टूरिज्म वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष राहुल मेहता ने कहा कि ज्यादातर होटलों में बुकिंग फुल हैं। ज्यादातर पर्यटक पांच दिन की बुकिंग करा रहे हैं।

Dev Diwali In Varanasi

Dev Diwali In Varanasi

Dev Diwali In Varanasi

Dev Diwali In Varanasi