Etah Crime News: रात भर गवाह को बैठाया थाने में, तबीयत बिगड़ने से हुई मौत, थाना प्रभारी और मुंशी सस्पैंड

 
Etah Crime News
मारपीट में बतौर गवाह लाए गए अधेड़ को रात भर थाने में बैठाए रखा गया। सुबह उसकी तबीयत खराब हुई और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी निधौली कलां, मुंशी को सस्पेंड कर दिया है।

Etah Crime News: थाना निधौलीकलां के गांव दलशाहपुर निवासी देवेन्द्र कुमार की पंक्चर की दुकान है। दुकान पर दोस्त राकेश (52) पुत्र रणवीर भी काम करते थे। देवेन्द्र खेत में धान पौध लगाने एवं बैंड बजाने का भी काम करता था।

दो माह पहले गांव दलशाहपुर निवासी हुसैन मुहम्मद के साथ शादी समारोह में बैंड बजाया था। काम करने के पांच हजार रुपये हुसैन मोहम्मद से देवेन्द्र को लेने थे। वह रुपये नहीं दे रहा था। रविवार रात को देवेन्द्र अपनी दुकान पर बैठा था। वहां हुसैन मोहम्मद भी था।

Etah Crime News

देवेंद्र ने हुसैन से पांच हजार रुपये मांगे। कहासुनी के बाद हुसैन मोहम्मद ने देवेन्द्र की पिटाई कर दी। मौके पर मौजूद राकेश ने बीचबचाव कर दोनों को अलग किया। देवेन्द्र की सूचना पर डायल-112 वहां पहुंची और तीनों को रविवार की देर रात थाने ले आई।

Etah Crime News

रात में घरवाले न आने से तीनों ही रात भर थाने में बैठे रहे। सुबह देवेन्द्र की पत्नी नीतू पहुंची। प्रत्यक्षदर्शी देवेन्द्र के अनुसार, सुबह करीब नौ बजे थाने में बैठे-बैठे राकेश गिर पड़े। इसके बाद पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। राकेश को स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे।

Etah Crime News

निधौलीकलां से चिकित्सक ने मेडिकल कॉलेज भेज दिया। मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित कर दिया। परिजनों को आरोप है कि राकेश को रात में खाना नहीं दिया गया। सुबह थाने में गर्मी और भूख की वजह से राकेश पछाड़ खाकर गिर पड़ा।

Etah Crime News

जब पुलिसकर्मियों ने उसकी हालत देखी तो तुरंत पास के स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। लेकिन, तब तक देर हो चुकी थी। वहां राकेश की मौत हो गई। मामले में एसएसपी राजेश सिंह ने एसएचओ जेपी अशोक व मुंशी मोहित को सस्पेंड कर दिया है।