Fireworks Case: पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कोर्ट के समक्ष किया समर्पण, मिली जमानत

 
Fireworks Case: Former MLA Manoj Singh W surrenders before court, gets bail
घोसी उपचुनाव में जीत का जश्न मनाने में मुगलसराय कोतवाली में सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के खिलाफ दर्ज मामले में अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान मनोज सिंह डब्लू को कोर्ट से जमानत मिल गई है।

Fireworks Case: घोसी उपचुनाव में जीत का जश्न मनाने में मुगलसराय कोतवाली में सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के खिलाफ दर्ज मामले में बृहस्पतिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान मनोज सिंह डब्लू समेत पांचों नामजद आरोपियों ने कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

मामले में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अजय कुमार ने तर्क एवं साक्ष्य प्रस्तुत किए। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपक मिश्रा की अदालत ने दोनों पक्षों की दलिलों को सुनने और साक्ष्यों के अवलोकन के बाद आरोपियों की जमानत मंजूर कर उन्हें जमानत दे दी।

Fireworks Case

घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत के बाद सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू अपने समर्थकों के साथ मुगलसराय स्थित वीआईपी गेट पर सड़क पर वाहनों को खड़ा करके आतिशबाजी कर जश्न मनाया गया था।

उक्त मामले को स्वतः संज्ञान में लेते हुए मुगलसराय पुलिस ने पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के साथ ही सपा नेता अंकित यादव, अभिषेक सिंह चिंटू, अभिनव सिंह भल्ला, संतोष उपाध्याय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। 

Fireworks Case

इसी मामले में मुगलसराय पुलिस पहले ही पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के वाहनों को सीज करने की कार्रवाई कर चुकी है। अब उक्त मामले में मुगलसराय पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया, जिसके बाद न्यायालय की ओर से आरोपियों को समन जारी किया गया।

इसी क्रम में गुरुवार को मनोज सिंह डब्लू समेत अन्य आरोपियों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। कोर्ट ने सभी को जमानत पर रिहा कर दिया। जमानत पर रिहा होकर न्यायालय से बाहर आए सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि घोसी उपचुनाव में जीत का जश्न मनाना सत्ता पक्ष को नागवार गुजरा।

Fireworks Case:

यहीं वजह रही कि सरकार के इशारे पर मुकदमा किया गया। कहा कि जितना ही सत्ता शासन पुलिस के बल पर विपक्षी खेमे और आमजन को प्रताड़ित करेगी, उतना ज्यादा सत्ता परिवर्तन की संभावनाओं को बल मिलेगा।

Fireworks Case:

Fireworks Case:

Fireworks Case: