Honor Killing: कोचिंग संचालक दंपति की हत्या कर जलाईं लाशें, लव मैरिज से नाराज था परिवार

 
Honor Killing
झारखंड के हजारीबाग में कोचिंग क्लास चलाने वाले एक दंपति राहुल मेहता और पूजा यादव की उनके घर के लोगों ने ही हत्या कर दी

Honor Killing Case: झारखंड के हजारीबाग में कोचिंग क्लास चलाने वाले एक दंपति राहुल मेहता और पूजा यादव की उनके घर के लोगों ने ही हत्या कर दी और उनकी लाशें गुपचुप तरीके से जला दीं। हत्या के छह दिन बाद वारदात का खुलासा हुआ।

पुलिस ने शनिवार को राहुल मेहता के पिता ईश्वर मेहता, भाई बबलू मेहता और उनके ड्राइवर विकास सोनी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। कई अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हजारीबाग जिले के इचाक थाना अंतर्गत कुरहा गांव निवासी राहुल मेहता और यूपी के आजमगढ़ की रहने वाली पूजा यादव ने लव मैरिज की थी।

Honor Killing

राहुल और पूजा दोनों दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी करते थे। दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और फिर उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद राहुल अपनी पत्नी को लेकर इचाक आ गया था, लेकिन उसके घरवालों को यह इंटरकास्ट मैरिज मंजूर नहीं था।

इसे लेकर उनका पिता, भाई और घर के लोगों के साथ विवाद चल रहा था। शादी के बाद राहुल और पूजा ने मिलकर इचाक में ही कोचिंग क्लास शुरू किया था। 16 जून की सुबह कोचिंग क्लास में जब स्टूडेंट पहुंचे तो दोनों नहीं मिले।

Honor Killing

दोनों के मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ थे। इसी बीच कुरहा गांव में लोगों को श्मशान घाट पर दो लाशें जलाए जाने के सबूत मिले तो इसे लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लापता दंपति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने और पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होने पर शुक्रवार को छात्रों और स्थानीय लोगों ने इचाक बाजार बंद करा दिया। शुक्रवार को ही आजमगढ़ से इचाक पहुंचे पूजा यादव के पिता राम मूरत यादव और उनके परिवार के लोगों ने इचाक पहुंचकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई।

Honor Killing

उन्होंने राहुल मेहता और पूजा यादव की हत्या की आशंका जताई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। फॉरेंसिक टीम ने कोचिंग संचालक दंपति के आवास और श्मशान घाट से कई सैंपल जुटाए हैं।

पुलिस के अनुसार जलाए गए शव राहुल और पूजा के थे या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए अस्थियों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। गिरफ्तार किए गए सभी छह लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Honor Killing