Income Tax: वाराणसी के बिजनेस समूह के 50 बैंक खाते हुये सीज, इनकम टैक्स जमा न करने पर हुआ सर्वे

 
Income Tax

Income Tax: आयकर विभाग ने बुधवार को सनबीम और डालिम्स समूह का सर्वे किया है। आरोप है कि शैक्षिक संस्थान ने इनकम टैक्स नहीं जमा कराए हैं। कुछ अन्य मामले भी हैं। इसी वजह से आयकर विभाग ने बैंक में जमा एफडी और दोनों समूह के लगभग 50 बैंक खाते सीज कर दिए।

विभाग की टीमें देर रात तक सर्वे करती रहीं। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने सुबह से ही सनबीम समूह और डालिम्स समूह के वित्तीय लेनदेन और बैंक खातों को खंगालना शुरू किया। आयकर अधिकारियों के अनुसार लगभग 50 बैंक खातों को सीज किया गया है।

Income Tax

इसमें एक्सिस, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और आईसीआईसीआई बैंक के खाते शामिल हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने सुबह से ही सनबीम समूह और डालिम्स समूह के वित्तीय लेनदेन और बैंक खातों को खंगालना शुरू किया।

आयकर अधिकारियों के अनुसार लगभग 50 बैंक खातों को सीज किया गया है। इसमें एक्सिस, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और आईसीआईसीआई बैंक के खाते शामिल हैं। यह कार्रवाई सुबह से शुरू हुई, जो देर रात तक चलती रही।

Income Tax

टीम का आरोप है कि इनकम टैक्स समय पर न जमा करने का मामला सामने आया है। टैक्स जमा करने में भी कुछ खामियां मिली हैं। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों समूह ने आय का सही ब्योरा नहीं दिया है। जुर्माना नहीं देने तक सीज बैंक खाते से किसी भी तरह का लेनदेन नहीं किया जा सकेगा।

वही प्रदीप मधोक बाबा, चेयरमैन, डालिम्स समूह का कहना था कि मेरा व्यक्तिगत तीन केस अपील में है। बगैर नोटिस या सूचना के स्कूल, जिम आदि के बैंक खाते जबरन सीज कर दिए गए। जबकि यह मेरा व्यक्तिगत केस है। इसमें शिक्षण समूह, जिम का कहीं नाम नहीं है, फिर भी इस तरह का कृत्य करके छवि खराब करने की कोशिश की गई। इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा।

Income Tax

वही दूसरी ओर दीपक मधोक, चेयरमैन, सनबीम समूह ने कहा कि किसी भी तरह की कोई सर्वे या कार्रवाई नहीं हुई है। यह फेक न्यूज है, ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोग हैं, जो इस तरह का अफवाह फैला रहे हैं। 

Income Tax