Kasganj Road Accident News: तालाब में गिरी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली, सात बच्चों समेत 24 की मौत

 
Kasganj Road Accident News
यूपी के कासगंज जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई। हादसे में सात मासूम बच्चे और आठ महिलाओं सहित 24 की मौत हो गई।

Kasganj Road Accident News: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर सुबह करीब 10 बजे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। तालाब में जाकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। जिसमें ज्यादातर श्रद्धालु दब गए।

इस हादसे में 24 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। मृतकों में आठ महिलाएं और साथ बच्चे शामिल हैं। कई गंभीर घायल श्रद्धालुओं का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है और कुछ को रेफर किया गया है।

Kasganj Road Accident News

घटनास्थल से लेकर जिला अस्पताल तक अफरा तफरी का महौल बना हुआ है। डीएम, एसपी सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। परिवारों में चीत्कार मचा हुआ है।

मृतकों में एक एक परिवार के कई कई लोग शामिल हैं। प्रशासन के द्वारा अब तक 24 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। सीएमओ डॉ. राजीव अग्रवाल ने बताया कि सात बच्चे और आठ महिला पटियाली के सीएचसी पर मृतक घोषित किए गए हैं। इसके साथ ही पांच और को मृत घोषित कर दिया गया।

Kasganj Road Accident News

एंबुलेंस से जो अन्य घायल जिला अस्पताल लाए गए हैं उनका परीक्षण चल रहा है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका बनी हुई है। स्थिति अधिक गंभीर है। माघी पूर्णिमा पर ट्रैक्टर ट्रॉली के कासगंज स्थित कादरगंज गंगा घाट पर स्नान करने जा रहे थे। तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ी गांव के पास हादसा हो गया है।

चीखने - चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद में जुट गए। वहीं, मौके का वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कोई अपने बेटे, कोई अपनी मां को तालाब में ढूंढ रहा है। चारों तरह चीख- पुकार मची है।

Kasganj Road Accident News

मौके पर पहुंचे एक ग्रामीण ने बताया कि हम लोग तालाब के पास खड़े हुए थे। तभी अचानक से ट्रैक्टर- ट्रॉली तेज स्पीड में आते हुए दिखी। ट्रैक्टर- ट्रॉली बेकाबू होते हुए तालाब में चली गई, जिसमें से ट्रैक्टर-ट्रॉली के किनारे खड़े लोग, तो छिटक कर पानी में गिरे।

जबकि ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे लोग पानी के अंदर चले गए। कई तो ट्रैक्टर- ट्रॉली के नीचे दब गए। स्थानीय लोगों के अनुसार, ट्रैक्टर स्पीड से चल रहा था। कंट्रोल खोने से ट्रैक्टर सड़क से उतकर तालाब में जा गिरा। सभी लोग माघी पूर्णिमा पर ट्रैक्टर ट्रॉली से कासगंज स्थित कादरगंज घाट पर गंगा स्नान करने जा रहे थे, तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास हादसा हो गया। 

Kasganj Road Accident News