Lok Sabha Election 2024: BJP की पहली लिस्ट आते ही उठने लगे बगावती सुर, क्या टिकट ना मिलने पर ये दिग्गज नेता छोड़ेंगे साथ?

 
Lok Sabha Election 2024
भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही भाजपा के सहयोगी दलों में बगावत शुरू हो गई है।

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

वहीं, अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो पार्टी ने 51 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस लिस्ट के जारी होते ही NDA के सहयोगी दाल के नेताओं में बगावत देखने को मिल रही है। इन सबमें सबसे पहले बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के जेडीयू में बगावत नजर आ रही है।

Lok Sabha Election 2024

भाजपा ने लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए उम्मीदवरों की सूची 1 महीने पहले जारी कर दी है, जिससे उम्मीदवारों की चुनाव के लुईए जमीन पर मतदाताओं से जुड़ने और उन्हें एकजुट करने का समय मिल सके।

इसी बीच NDA के सहयोगी दल JDU के पार्टी महासचिव धनजय सिंह (Dhananjay Singh) ने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट किया, जिससे यह उनके बगावत करने के कयास लगाए जा रहे हैं। जेडीयू महासचिव धनजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ पर लिखा, 'साथियों! तैयार रहिए। लक्ष्य बस एक लोकसभा 73, जौनपुर।'

Lok Sabha Election 2024

उन्होंने इस पोस्ट के साथ एक पोस्टर भी शेयर किया, जिस पर लिखा है, “जीतेगा जौनपुर जीतेंगे हम।” अब उनके इस पोस्ट को बगावती तेवर के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल, बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में इस सीट से उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है।

भाजपा ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह (Kripa Shankar Singh) को उम्‍मीदवार बनाया है। जेडीयू महासचिव धनजय सिंह बीते विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) के दौरान जेडीयू की तरफ से प्रत्याशी थे।

Lok Sabha Election 2024

लेकिन पिछले कुछ समय से यह संभावना जताई जा रही है कि वह इंडिया गठबंधन में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इस मामले पर उन्होंने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Lok Sabha Election 2024