LOK SABHA ELECTION 2024 : जौनपुर से BSP ने काटा धनंजय की पत्नी श्रीकला का टिकट, अब यादव पर लगाया दांव

 
LOK SABHA ELECTION 2024
Whatsapp Channel Join Now
बसपा ने पहले बाहुबली धंनयज सिंह की पत्नी श्रीकला को प्रत्याशी बनाया, लेकिन अब बसपा ने अपना प्रत्याशी बदल कर यादव पर दांव लगाया है।

LOK SABHA ELECTION 2024 : यूपी की चर्चित लोकसभा सीट जौनपुर से बसपा ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। पहले बसपा द्वारा पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को टिकट दिया गया था। श्रीकला ने एक मई को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

वहीं अब बसपा ने जौनपुर से अपना प्रत्याशी बदल दिया है और अब चुनाव मैदान में श्याम सिंह यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। जौनपुर में आज नामांकन का आखिरी दिन है और बसपा से नए प्रत्याशी श्याम सिंह यादव आज अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे।

LOK SABHA ELECTION 2024

वहीं श्रीकला का टिकट कटने से उनके खेमें में हलचल मच गई है। नामांकन के बाद बसपा द्वारा उनका टिकट काटना कार्यकर्ताओं को हजम नहीं हो रहा है। हालाकि अब आगे देखने वाली बात यह होगी कि धनंजय सिंह की पत्नी क्या निर्णय लेती हैं।

जानकारी के अनुसार, बसपा ने आखिरी वक्त में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटा है। अब उनकी जगह निवर्तमान बसपा सांसद श्याम सिंह यादव पार्टी के उम्मीदवार होंगे, वो आज यानि नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल करेंगे।

कुछ दिनों पहले श्रीकला का टिकट कटने की चर्चा चल रही थी लेकिन रविवार की शाम नगर स्थित केंद्रीय कार्यालय पर उद्घाटन करते समय बसपा कोऑर्डिनेटर घनश्याम चंद्र खरवार ने इसे अफवाह बताया था। वहीं सोमवार की सुबह उनके टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की।

उन्होंने बताया कि श्रीकला सिंह का टिकट कट गया है अब उनकी जगह बसपा के निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव नामांकन करेंगे। इनके टिकट कटने का कारण क्या है यह तो नहीं पता। जानकारी मिली है कि टिकट कटने के बाद श्रीकला ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है।

बैठक में तय किया जाएगा कि श्रीकला सिंह निर्दल चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी या नहीं। श्रीकला ने चार दिन पहले ही पर्चा दाखिल किया था। गौरतलब है कि जौनपुर में छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी। इस चरण में पूर्वांचल की लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में मतदान होगा। 

LOK SABHA ELECTION 2024

LOK SABHA ELECTION 2024

LOK SABHA ELECTION 2024

LOK SABHA ELECTION 2024