Loksabha Election 2024: पांचवें चरण की 20 मई को होगी वोटिंग, कई दिग्गजों की दांव पर लगी प्रतिष्ठा

 
Loksabha Election 2024
Whatsapp Channel Join Now
लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में यूपी की 14 सीटों पर 20 मई को वोटिंग होनी है। रविवार को पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी।

5th Phase Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सोमवार यानी 20 मई को यूपी की 14 सीटों में मतदान होना है। इसके लिए कल यानी रविवार को पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। भीषण गर्मी को देखते हुए प्रत्येक मतदानकर्मी को विशेष मेडिकल किट देने का निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही पोलिंग बूथों पर गर्मी से बचाव के लिए सभी तरह के इंतजाम की जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारियों को दी गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि पांचवे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों और लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी।

Loksabha Election 2024

इसके लिए सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पांचवे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों में मोहनलालगंज (अजा), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (अजा), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (अजा), बाराबंकी (अजा), फैजाबाद, कैसरगंज, गोण्डा में 20 मई को वोटिंग होगी।

उन्होंने बताया कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों और मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं और मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Loksabha Election 2024

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी चार प्रत्याशी मैदान में हैं।

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024