Lok Sabha Election 2024: वाराणसी संसदीय सीट के लिए 7 से 14 मई तक होगा नामांकन, VIP के लिए होगी विशेष व्यवस्था

 
Lok Sabha Election 2024
वाराणसी संसदीय सीट के लिए सात मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी, जो 14 मई तक जारी रहेगा। नामांकन स्थल पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की वाराणसी संसदीय सीट के लिए सात से 14 मई के बीच नामांकन होगा। उम्मीदवार कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन करेंगे। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है। वीवीआईपी सीट होने की वजह से नामांकन स्थल पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के मद्देनजर ही तैयारियां खास और सुरक्षा पुख्ता की जा रही हैं। जिलाधिकारी कार्यालय के मुख्य गेट से प्रवेश करते ही सैनिक कल्याण बोर्ड कार्यालय के पास एक अतिरिक्त लोहे का मजबूत गेट लगाया गया है।

Lok Sabha Election 2024

इस गेट के पहले सेंसर युक्त वैरियर भी लगाया गया है। पूरे परिसर को रंग रोगन किया जा रहा है। दीवारों पर गंगा घाट की चित्रकारी उकेरी जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से सीसी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। इंटरलॉकिंग बदली जा रही है।

एडीएम प्रशासन कक्ष में वीवीआईपी के लिए कुर्सियां लगाई जा रही हैं। वाराणसी लोकसीट से भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इंडी गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय और बसपा प्रत्याशी नेयाज अली मंजू चुनाव लड़ रहे हैं।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी दयाशंकर उपाध्याय ने बताया कि 7 से 14 मई तक नामांकन होगा। 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 1 नामांकन फॉर्म कलेक्ट्रेट सभागार से ही मिलेगा। 25 हजार रुपये सामान्य और ओबीसी के लिए सिक्योरिटी मनी निर्धारित की गई है। इसी प्रकार एससी, एसटी के लिए 12.50 हजार रुपये रखा गया है।

जैन समाज ने विश्वनाथ धाम से 10 KM की परिधि में मांस- मदिरा निषेध की रखी मांग

जैन समाज की ओर से सारनाथ में पक्षियों का अस्पताल बनवाया जाएगा। रविवार को इसकी घोषणा नरिया स्थित दिगंबर जैन मंदिर में जैन समाज के अध्यक्ष आरसी जैन ने की। भगवान महावीर जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित आज का युग और भगवान महावीर का संदेश विषयक संगोष्ठी के दौरान 501 पक्षियों को मुक्त कराया गया।

Lok Sabha Election 2024

मुख्य अतिथि राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि भगवान महावीर का संदेश जियो और जीने दो अत्यंत सार्थक है। जीने का हक सभी जीवों को है। श्री दिगंबर जैन समाज काशी के उपाध्यक्ष राकेश जैन ने प्रदेश शासन से काशी को मांस और मदिरा से मुक्त करने की मांग की।

काशी विश्वनाथ धाम से 10 किलोमीटर की परिधि में मांस मदिरा को निषेध करने की मांग की। राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने जैन समाज की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। विशिष्ट अतिथि जैन समाज के अध्यक्ष आरसी जैन ने सारनाथ में पक्षियों का अस्पताल बनाने का वचन दिया।

इस दौरान डॉ. फूलचंद जैन प्रेमी, प्रो. अशोक कुमार जैन, प्रो. कमलेश कुमार जैन ने विचार व्यक्त किए।  मुख्य अतिथि का स्वागत राकेश जैन व पवन कुमार जैन ने किया। अतिथियों का स्वागत विवेकानंद जैन और धन्यवाद ज्ञापन प्रमोद बागड़ा ने किया। इस अवसर पर प्रतीक जैन ,अजीत जैन, अशोक कुमार जैन, अभिषेक कुमार जैन उपस्थित रहे।

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024